फिरोजाबाद- लोकतंत्र का महापर्व आज, पुलिस लाइन से पोलिंग पार्टियां हुई रवाना

फिरोजाबाद। जिले की पांचो विधानसभा सीट पर 20 फरवरी यानि रविवार को मतदान होगा। जिसके लिए जिला प्रशासन ने तैयारी पूरी कर ली है। शनिवार को पुलिस लाइन से कड़ी सुरक्षा में लोकतंत्र के प्रहरी मतदान कराने के लिए बूथों के लिए रवाना हुए डीएम, एडीएम एवं सीडीओ भी इस दौरान यहां पर रहे।

सुबह सात बजे से पोलिंग पार्टी में लगाए गए कार्मिकों का पहुंचना शुरू हो गया। दोपहर बाद तक पोलिंग पार्टियों की रवानगी का सिलसिला जारी था। वहीं पुलिस लाइन में सुबह से ही मेले जैसा माहौल नजर आया।

रविवार को तीसरे चरण में फिरोजाबाद की पांच विधानसभा में मतदान होगा। इसके लिए कड़ी सुरक्षा के बीच शनिवार सुबह पोलिंग पार्टियों की रवानगी शुरू हुई। सुबह 7 बजे से ही मतदान कार्मिकों का पुलिस लाइन में पहुंचना शुरू हो गया।

अधिकारियों की मौजूदगी में इन्हें डी-कोडिंग की स्लिप के साथ में बूथों का आवंटन किया गया। मतदान के लिए कार्मिकों ने थैले के साथ में ईवीएम व वीवीपेट भी लिए। डीएम सूर्यपाल गंगवार एवं एडीएम अभिषेक कुमार सिंह ने भी इस दौरान पुलिस लाइन परिसर में उपस्थित रहे।

यहां मौजूद मतदान कार्मिकों की समस्याओं को सुनने के साथ में अधीनस्थों को जरूरी निर्देश भी दिए। पुलिस लाइन में अलग-अलग विधानसभा वार पंडाल लगायें गये। जिससे कार्मिकों को कोई परेशानी न हो सके। कार्मिकों ने अपनी विधानसभा वार अपने सामान लिया और बसों द्वारा अपनी पोलिंग पार्टी के साथ अपने बूथों पर पहुंचे।

डीएम ने मंच से कार्मिकों से चुनाव ड्यूटी के लिए उपस्थिति दर्ज कराने को कहा। उन्होंने कहा कि अगर कोई कार्मिक अनुपस्थित रहता हैं। तो उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज जैसी कार्यवाही अमल लाई जाएंगी। सीडीओ चर्चित गौड मंच से पूरी व्यवस्थाएं संभाते नजर आए। उनके पास चुनाव ड्यूटी कटवाने के लिए महिलाऐं गुहार लगाती नजर आई। इस दौरान जिलाधिकारी वि.रा. अभिषेक कुमार सिंह, डिप्टी कलेक्टर डा. बुशरा बानो, मत्स्य अधिकारी श्रीकृष्ण शर्मा सहित सभी सम्बन्धित प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित रहें।

पंडाल व पेड़ों के नीचे बैठ करते रहे तैयारी
थैला लेने के बाद में लिफाफे तैयार करने के साथ-साथ अन्य कार्य मतदान कार्मिकों ने पुलिस लाइन में ही शुरू कर दिए। जिन्हें पांडाल में जगह मिल गई, उन्होंने यहां पर काम शुरू कर दिया। वहीं जिन्हें पांडाल में जगह नहीं मिल पाई, वह इधर-उधर पेड़ों के नीचे दरी एवं चटाई को बिछाकर बैठ गए।

सीडीओ ने भ्रमण कर दिए निर्देश
सीडीओ चर्चित गौड़ ने इस दौरान पांडाल का भ्रमण कर व्यवस्थाओं को देखा। उन्होंने काउंटर पर जाकर यहां अधीनस्थों को निर्देश दिए। सुबह से ही पहुंचे सीडीओ ने मंच पर आने वाले मतदान कार्मिकों की समस्याओं को भी सुना। वहीं मंच पर ज्यादा भीड़ हो जाने पर उन्होंने सहायक प्रभारी कार्मिक को नीचे जाकर समस्याएं सुनने के आदेश दिए।

- Advertisement -
- Advertisement -spot_img

Related News

- Advertisement -