फिरोजाबाद: कांग्रेसियों ने किसानों की समस्या को लेकर प्रशासनिक अधिकारी को सौंपा ज्ञापन

-डीएपी की बढ़ी हुई कीमतों को वापस लेने के साथ ही किसानों को उर्वरक, खाद व डीएपी उपलब्ध कराने की मांग

फिरोजाबाद। कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष अजय राय के निर्देश पर जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा राज्यपाल के नाम संबोधित एक ज्ञापन जिलाधिकारी की अनुपस्थिति में प्रशासनिक अधिकारी को सौंपा है। जिसमें उ.प्र. में रवि की फसल की बुवाई के लिए खाद, उर्वरक, डीएपी की भारी कमी से परेशान किसानों की समस्या के तत्काल समाधान कराएं जाने की मांग की गई। साथ ही डी.ए.पी.की कीमत में वृद्धि को वापस लेने की माँग सरकार से की है।

जिलाध्यक्ष संदीप तिवारी ने कहा कि प्रदेश के प्रत्येक मंडल के किसान रवि की फसल की बुवाई के लिए खाद, उर्वरक, डीएपी की आवश्यकता के कारण सहकारी समितियों के केंद्र के बाहर सुबह से शाम तक लंबी लाइनों में खड़े रहते हैं किंतु उनको खाद और उर्वरक, डीएपी उपलब्ध नहीं हो रही है। प्रदेश की सरकार किसानों को झूठे आश्वासन दे रही है कि उन्हें खाद, उर्वरक एवं डीएपी की कमी नहीं होने दी जाएगी। लेकिन किसान डीएपी, उर्वरक व खाद के लिए भटक रहे है। उन्होंने कहा कि किसानों की समस्या का अगर तत्काल प्रदेश सरकार ने समाधान नहीं किया तो कांग्रेस का कार्यकर्ता किसानों के लिए सड़कों पर आने से नहीं रुकेगा और किसानों को उनका हक दिलवा कर रहेगा।

ज्ञापन देने वालों में वरिष्ठ कांग्रेसी धर्म सिंह यादव, पीसीसी सदस्य मनोज भटेले, वरिष्ठ कांग्रेसी विद्याराम वर्मा एड्वोकेट, शिकोहाबाद नगर अध्यक्ष मुकेश गौड़, एन.एस.यू.आई.जिलाध्यक्ष यश दुबे, ब्लॉक अध्यक्ष फिरोजाबाद रामशंकर राजोरिया, ब्लॉक अध्यक्ष नारखी धीरेन्द्र सिंह जुरैल आदि लोग उपस्थित रहे।

Ravi
Ravi

रवि एक प्रतिभाशाली लेखक हैं जो हिंदी साहित्य के क्षेत्र में अपनी अनूठी शैली और गहन विचारधारा के लिए जाने जाते हैं। उनकी लेखनी में जीवन के विविध पहलुओं का गहन विश्लेषण और सरल भाषा में जटिल भावनाओं की अभिव्यक्ति होती है। रवि के लेखन का प्रमुख उद्देश्य समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाना और पाठकों को आत्मविश्लेषण के लिए प्रेरित करना है। वे विभिन्न विधाओं में लिखते हैं,। रवि की लेखनी में मानवीय संवेदनाएँ, सामाजिक मुद्दे और सांस्कृतिक विविधता का अद्वितीय समावेश होता है।

Articles: 2476