शिकोहाबाद: विद्युत समस्या को लेकर किसान यूनियन ने एक्सईएन को सौंपा ज्ञापन

-जर्जर विद्युत तारों को बदलने के साथ गिरासू पोल भी बदले जाएं

शिकोहाबाद। बिजली समस्या को लेकर भारतीय किसान यूनियन अराजनेतिक के जिलाध्यक्ष की अध्यक्षता में किसान यूनियन के पदाधिकारियों का एक प्रतिनिधि मंडल अधिशाषी अभियंता विद्युत से आवास विकास कालोनी स्थित उनके कार्यालय पर मिला। प्रतिनिध मंडल ने अधिशाषी अभियंता से बिजली की समस्या को शीघ्र हल कराये जाने की मांग की। चेतावनी दी अगर समस्याओं का शीघ्र समाधान नहीं किया गया तो किसान यूनियन ग्रामीणों के साथ आंदोलन के लिए बाध्य होगी।

यूनियन के जिलाध्यक्ष डॉ. पुष्पेन्द्र कुमार एडवोकेट के नेतृत्व में अधिशासी अभियंता कार्यालय पर भाकियू के कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी की। इस दौरान अधिशाषी अभियंता को बिजली समस्याओं से अवगत कराया गया। नेताओं ने कहा कि खेरगढ़ फीडर की लाइन के तार आजादी के बाद से बदले नहीं गए हैं। जिससे पूरी लाइन जर्जर हालत में है। नलकूप के लिए जो अलग से नई लाइन पड़ी है, उसको अब तक सुचारू रूप से चालू नहीं किया गया है। गांव बासुदेवमई में किसान के खेत में एक पोल गिरने के कगार पर है। उसकी शिकायत पिछले 4 महीने से की जा रही है, लेकिन सुनवाई आज तक नहीं हुई है। गांव में ही एक किसान के खेत में लाइन के तार जमीन से मुश्किल से 6 फुट की दूरी पर हैं। जिससे कभी भी बड़े हादसे का डर बना हुआ है।

पुष्पेन्द्र कुमार ने कहा कि पिछले दो साल से ज्ञापन दिए गए, कुछेक काम को छोड़कर एक भी कार्य नहीं हुआ और अधिकारियों को फोन करते है, तो कोई भी फोन नहीं उठाते है। शिकोहाबाद शहर और ग्रामीण की बिजली व्यवस्था खराब चल रही है। चेतावनी दी कि समस्याओं का समाधान नहीं हुआ तो इसी अधिसाशी अभियंता के कार्यालय पर किसान पंचायत बुलायी जायेगी। ज्ञापन देने वालों में संजय चैहान जिलाध्यक्ष युवा, विजेंद्र सिंह तहसील अध्यक्ष, रजनीश, राघवेंद्र प्रताप, अनिल कल्लू, अंकुर, वरुण, शंकर, अजय मोहन शर्मा, ब्रह्मप्रकाश, डीके, यतेन्द्र फौजी, सतेंद्र, सुनील, सुशील, मनीष, सोनू रावत, संगीत, प्रेम सिंह आदि पदाधिकारी और किसान उपस्थित रहे।

 

Dinesh
Dinesh

दीनेश वशिष्ठ एक अनुभवी और समर्पित पत्रकार हैं, जो पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी गहन समझ और निष्पक्ष रिपोर्टिंग के लिए प्रसिद्ध हैं। उन्होंने पत्रकारिता में कई वर्षों का अनुभव अर्जित किया है। दीनेश की विशेषता उनकी गहरी शोध क्षमता और सत्य को उजागर करने की प्रतिबद्धता है। उन्होंने कई महत्वपूर्ण घटनाओं को कवर किया है और उनके रिपोर्ट्स ने समाज पर सकारात्मक प्रभाव डाला है।

Articles: 814