Skip to content

शिकोहाबाद: खाद्य विभाग के अधिकारियों ने व्यापारियों को किया जागरूक

शिकोहाबाद। होली के पवित्र त्यौहार को ध्यान में रखते हुए खाद्य विभाग के अधिकारियों ने गुड़ मंडी में मनीष अग्रवाल के प्रतिष्ठान पर एक कैंप लगा कर व्यापारियों को मिलावटी खाद्य सामिग्री बेचने से बचने के लिए जागरूक किया। उन्होंने कहा कि ऐसा कोई खाद्य पदार्थ न बेचा जाये, जिससे जनता, उपभोक्ता को हानि पहुंचे। उन्होंने कहा कि पकड़े जाने पर ऐसे व्यापारी के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जायेगी। इस दौरान अधिकारियों ने कई सैंपल भी चेक किये।

डीओ डॉ. सुधीर सिंह, आरके सिंह, ओमप्रकाश, वीरभान सिंह निरीक्षक खाद्य पूर्ति विभाग के अधिकारी गुड़ मंडी पहुंचे। उन्होंने व्यापारियों से खुले मसाले न बेचने के लिए कहा। उन्होंने कहा अगर आप खुले मसाले बेंचते हैं तो अपनी फर्म का नाम, मोबाइल नंबर और दुकान का नाम अवश्य डालें। रंगीन चुर्री न बेचीं जाएं, यह शरीर के लिए घात होती हैं। इसके साथ ही मिलावटी सामान ना बेचें। फुटकर विक्रेता थोक दुकानदार से बिल लें। बिना बिल के माल मिलने पर दुकानदार के खिलाफ कार्यवाही की जायेगी। होली के त्यौहार पर मिलावटी सामान बेंचने से बचें। इससे बच्चों की त्वचा पर खराब असर पड़ता है। अधिकारी अपने साथ लाए लैब से मौके पर कई दुकानों के सैंपल लिए और उसका परिणाम भी तत्काल बताया गया।

इस अवसर पर मनीष अग्रवाल, कुलदीप गुप्ता, अंशू गुप्ता, योगेश गुप्ता, अतुल गुप्ता, जय कुमार अग्रवाल, अवधेश अग्रवाल, अनिल गुप्ता, हरचरन सिंह चन्नी, राकेश गुप्ता सहित बड़ी संख्या में व्यापारी मौजूद रहे। कार्यक्रम के अंत में योगेश गुप्ता ने सभी का आभार व्यक्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *