फिरोजाबाद: प्राचीन मां शीतला देवी मंदिर लालपुर हजीरा में बांसौड़ा पूजन को उमड़ा जनसैलाब

फिरोजाबाद। प्राचीन मां शीतला देवी मंदिर लालपुर हजीरा में बांसौड़ा पूजन के अवसर पर मेले का आयोजन किया गया। मेले में हजारों की संख्या में महिलाओं-पुरुषों एवं बच्चों ने आकर पूजन कर मन्नतें मांगी तथा मेले का आनंद लिया। पुलिस प्रशासन द्वारा भी सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किये गये।

मेले का नगर विधायक मनीष असीजा ने फीता काटकर शुभारम्भ करते हुए कहा कि लगभग 300 वर्षों से भी अधिक प्राचीन शीतला माता का मंदिर है। जहां पर आने वाले सभी की मनोकामनाएं मैया पूर्ण करती है, जिसको विकसित करने में मेला कमेटी के साथ-साथ मेरा भी योगदान रहा है। कुछ भू माफियाओं द्वारा मंदिर की जमीन को कब्जाने का प्रयास किया गया था। जिसे हम सबने पुलिस प्रशासन के सहयोग से हटा दिया।

मेला समिति अध्यक्ष भुवनेश्वर एडवोकेट ने कहा शीतला माता के आशीर्वाद से हर वर्ष भव्य और विशाल मेले का आयोजन होता चला आ रहा है। यहां पर अन्य प्रांतों से भी श्रद्धालु आकर बच्चों का मुंडन कराते हैं और मन्नतें मांगते हैं माता रानी सभी की मुरादें पूरी करती हैं। उप जिलाधिकारी सदर मनोज कुमार एवं प्रभारी निरीक्षक रसूलपुर कमलेश सिंह ने भी अपने विचार प्रकट किये।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कमेटी अध्यक्ष भुवनेश्वर एडवोकेट एवं संचालन प्रबंधक सचिव रामनिवास यादव ने किया। इस दौरान डॉ रमाशंकर सिंह, योगेंद्र सिंह बाबा, दाताराम सरपंच, किशोर अग्रवाल बंटी, जयराम यादव, गया प्रसाद पप्पू, शैलेंद्र यादव, अरविंद कुमार, बृजेश कुमार, डॉ प्रमोद कुमार, सतीश चंद शर्मा, वीरभान, अवनीश कुमार, धर्मेंद्र कुमार, चंद्रप्रकाश, दिनेश उपाध्याय, संदीप कुमार, आदि मौजूद रहे।

praveen upadhyay
praveen upadhyay

शालू एक उत्साही और समर्पित पत्रकार हैं, जो पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी ताजगी और नवाचार के लिए पहचानी जाती हैं। उन्होंने विभिन्न सामाजिक, सांस्कृतिक और राजनीतिक मुद्दों पर गहरी और संवेदनशील रिपोर्टिंग की है। शालू की लेखनी की विशेषता उनकी संवेदनशील दृष्टिकोण और सटीक तथ्यों की प्रस्तुति है, जो पाठकों को घटनाओं की वास्तविकता से रूबरू कराती है।

Articles: 1257