फिरोजाबाद: वृद्धजन समिति एक अक्टूबर को करेंगी वरिष्ठ नागरिकों का सम्मान

फिरोजाबाद। वृद्धजन समिति की एक बैठक फिरोजाबाद क्लब में आयोजित की गई। जिसमें समिति के पदाधिकारियों ने उत्तराखंड सरकार की तरह उत्तर प्रदेश सरकार को रोडबेज बसों में सुविधांए देने का मुद्दा उठाया।

बैठक में विगत वर्ष 2022 की समीक्षा एवं लेखा-जोखा के साथ ही आगामी वर्ष 2023 हेतु कार्यक्रम पर चर्चा की गयी। इसमें सर्वसम्मति से कई प्रस्ताव भी पारित किए गये। इसमें उत्तराखंड की तर्ज पर उत्तर प्रदेश में भी रोडवेज बसों में वरिष्ठ नागरिकों को टिकट पर रियायत देने के साथ ही सभी वरिष्ठ नागरिकों का पंजीकरण आयुष्मान भारत योजना में करके गोल्डन कार्ड देने की मांग प्रमुखता से रखी गई। संचालन कर रहे समिति के महासचिव द्विजेंद्र मोहन शर्मा ने कहा कि अति शीघ्र ही रोडवेज बसों में वरिष्ठ नागरिकों को सुविधा देने हेतु मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को दिया जाएगा।

समिति के सचिव उमाकांत पचैरी एडवोकेट ने प्रस्ताव रखते हुए कहा कि वृद्धजन समिति के द्वारा निर्धन, गरीब, असहाय, वृद्धजनों की मदद के लिए समय-समय पर कल्याणकारी कार्य किए जाएं। वृद्ध जन समिति द्वारा सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया है कि आगामी एक अक्टूबर को अंतरराष्ट्रीय वरिष्ठ नागरिक दिवस पर विभिन्न सामाजिक क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले वरिष्ठ नागरिकों का सम्मान करते हुए उनका सार्वजनिक अभिनंदन किया जाएगा।

बैठक में प्रमुख रूप से. देवीचरन अग्रवाल, हनुमान प्रसाद गर्ग, केशव लहरी, नीलमणि शर्मा, द्विजेंद्र मोहन शर्मा, शिवकांत शर्मा पिसू, राकेश शर्मा, मुकेश गुप्ता मामा, उमाशंकर गुप्ता, डॉ डीपीएस राठौर, ओमप्रकाश शर्मा, विनय गोयल, सुनील वशिष्ठ, विकास लहरी आदि मौजूद रहे।

praveen upadhyay
praveen upadhyay

शालू एक उत्साही और समर्पित पत्रकार हैं, जो पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी ताजगी और नवाचार के लिए पहचानी जाती हैं। उन्होंने विभिन्न सामाजिक, सांस्कृतिक और राजनीतिक मुद्दों पर गहरी और संवेदनशील रिपोर्टिंग की है। शालू की लेखनी की विशेषता उनकी संवेदनशील दृष्टिकोण और सटीक तथ्यों की प्रस्तुति है, जो पाठकों को घटनाओं की वास्तविकता से रूबरू कराती है।

Articles: 1257