फिरोजाबाद: राष्ट्रीय श्रमिक स्कूल में पात्र विद्यार्थियों के भरवा गए फॉर्म नंबर छह

फिरोजाबाद। जिला विद्यालय निरीक्षक निशा अस्थाना के निर्देशानुसार राष्ट्रीय श्रमिक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में मतदाता पहचान पत्र बनवाने के लिए एक अभियान चलाया गया। जिसमें 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके छात्र-छात्राओं का फार्म संख्या छह भरवाया गया।

प्रधानाचार्य व माध्यमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष उमेश चंद यादव के नेतृत्व में विद्यालय परिसर में एक शिविर लगवाया गया। जिसमें 15 पात्र विद्यार्थियों को फॉर्म नंबर 6 वितरित कर भरवाया गया। मशिक्षक संघ जिलाध्यक्ष ने बताया कि चुनाव में ज्यादा मतदाताओं की भागीदारी सुनिश्चित कराने को लेकर जिला प्रशासन लगातार प्रयासरत है। इसलिए योग्य मतदाताओं को मतदाता सूची में नाम जुड़वाने के लिए जागरूक किया जा रहा है।

ईएलसी के सहायक नोडल अधिकारी हिमांशु शर्मा ने बताया कि जो छात्र-छात्राएं 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके हैं। वह अपना नाम मतदाता सूची में विशेष अभियानों के तहत फार्म भर कर बीएलओ के माध्यम से जुड़वा सकते हैं। जागरूकता अभियान भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण 2024 के तहत चलाया जा रहा है। मतदाता वोटर हेल्पलाइन ऐप से या ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

शिक्षक राजकुमार उपाध्याय ने जागरूकता कार्यक्रम के तहत विद्यार्थियों से कहा कि आप अपना नाम एवं अपने परिवार के सभी सदस्यों का नाम मतदाता सूची में ऑनलाइन या ऑफलाइन के माध्यम से जुड़वा सकते हैं। इस मौके पर ईएलसी सहायक नोडल अधिकारी हिमांशु शर्मा, कॉलेज के वरिष्ठ शिक्षक राजकुमार उपाध्याय, भूरी सिंह, मनोज के साथ ही अनेक छात्र-छात्राएं मौजूद रहे।

praveen upadhyay
praveen upadhyay

शालू एक उत्साही और समर्पित पत्रकार हैं, जो पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी ताजगी और नवाचार के लिए पहचानी जाती हैं। उन्होंने विभिन्न सामाजिक, सांस्कृतिक और राजनीतिक मुद्दों पर गहरी और संवेदनशील रिपोर्टिंग की है। शालू की लेखनी की विशेषता उनकी संवेदनशील दृष्टिकोण और सटीक तथ्यों की प्रस्तुति है, जो पाठकों को घटनाओं की वास्तविकता से रूबरू कराती है।

Articles: 1350