टूंडला: साहबजादे के बलिदान को नमन करना हर भारतीय का फर्ज-उदय प्रताप सिंह

टूंडला। भाजपा द्वारा गुुरू गोविंद सिंह के साहबजादों के बलिदान दिवस को वीर बाल दिवस के रूप में नगर में गुरूद्वारा में मनाया गया। इस मौके पर दोनों ही साहबजादों को श्रद्धांजलि अर्पित की गयी।

कार्यक्रम में भाजपा के जिलाध्यक्ष उदय प्रताप सिंह ने कहा गुरु तेज बहादुर तथा गोविंद सिंह और साहबजादे के बलिदान को नमन करना हर भारतीय का फर्ज बनता है। गुरुद्वारा सभा प्रमुख मनप्रीत सिंह ने कहा छोटे साहबजादे ने अपने प्राणों की परवाह न करते हुए धर्म की रक्षा के लिए और आजादी के लिए अपने प्राण न्यौछावर कर दिए, परंतु जबरन थोपा गया इस्लाम धर्म कबूल नहीं किया।

कार्यक्रम में भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष दिनेश गुप्ता, आकाश शर्मा, दीपक चैधरी, रिंकू उपाध्याय, शिव शंकर शर्मा, देवेंद्र बेनीवाल, हनी जादौन, मनमोहन सिंह, बलवीर सिंह, जसपाल सिंह, इंद्रपाल सिंह, गुरमीत सिंह, नमन सिंह, विजेंद्र कौर, योगिता कौर, राजनी गांधी, सरिता बजाज, जसबीर कौर, जसबीर कौर आदि उपस्थित रहे।

rajeev gotam
rajeev gotam

राजीव गौतम एक वरिष्ठ और अनुभवी पत्रकार हैं, जो पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी निष्पक्षता और गहन विश्लेषणात्मक दृष्टिकोण के लिए मशहूर हैं। उन्होंने कई वर्षों तक विभिन्न प्रमुख समाचार संस्थानों के साथ काम किया है और अपनी बेहतरीन रिपोर्टिंग के लिए कई पुरस्कार भी जीते हैं। राजीव की रिपोर्टिंग में तथ्यों की सटीकता और घटनाओं की गहरी समझ झलकती है, जिससे पाठकों को विस्तृत और स्पष्ट जानकारी मिलती है।

Articles: 445