मक्खनपु: मनुष्य की वाणी के प्रेम से ईश्वर के मिलन के रास्ते भी खुल जाते हैं-अजय दास महाराज

मक्खनपुर। मक्खनपुर के कृष्णा कोल्ड स्टोरेज इंदुमई में कुरावली प्रेमपुरा धाम से पधारे अजय दास महाराज ने कहा मनुष्य की वाणी प्रेम से प्रेम का विभोर होता है। प्रेम से ईश्वर भी मिलने में देरी नहीं करते है। प्रेम की वाणी मनुष्य को सही रास्ते की ओर ले जाती है। कठिन रास्ता भी शीघ्र पार हो जाता है।

उन्होंने कहा कि जितने कर्म अच्छे होंगे, उतने ही कार्य की पदोन्नति होगी। मनुष्य छोटे ही कार्य करते बड़े रास्ते की ओर पहुंच जाता है। जब छोटे ही कार्य नहीं होंगे तो बड़े रास्ते कैसे मिलेंगे।

इस दौरान अरविंद यादव, अजय यादव, प्रमोद यादव, प्रणय कुमार सिंह, सत्यवीर यादव, गिरीश यादव, कृपा शंकर यादव, वीरेंद्र यादव, सत्य प्रकाश, कामता प्रसाद, बंटू यादव, मोहर सिंह, मुनीम यादव, रामेश्वर दयाल राठौर, अमन यादव, अर्जुन यादव, सुभाष चंद्र गुप्ता आदि मौजूद रहे।

Ravi
Ravi

रवि एक प्रतिभाशाली लेखक हैं जो हिंदी साहित्य के क्षेत्र में अपनी अनूठी शैली और गहन विचारधारा के लिए जाने जाते हैं। उनकी लेखनी में जीवन के विविध पहलुओं का गहन विश्लेषण और सरल भाषा में जटिल भावनाओं की अभिव्यक्ति होती है। रवि के लेखन का प्रमुख उद्देश्य समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाना और पाठकों को आत्मविश्लेषण के लिए प्रेरित करना है। वे विभिन्न विधाओं में लिखते हैं,। रवि की लेखनी में मानवीय संवेदनाएँ, सामाजिक मुद्दे और सांस्कृतिक विविधता का अद्वितीय समावेश होता है।

Articles: 2476