टूंडला: अधिवक्ताओ ने तहसील में व्याप्त समस्याओं को लेकर एसडीएम को सौपा ज्ञापन

टूंडला। बार एसोसिएशन टूंडला के अधिवक्ताओं ने तहसील में व्याप्त समस्याओं को लेकर एसडीएम टूंडला को एक सात सूत्रीय ज्ञापन सौपा।

बुधवार को तहसील परिसर में विभिन्न समस्याओं को लेकर बार एसोसिएशन के अधिवक्ताओं ने सात सूत्रीय ज्ञापन सौपा। जिनमें मांग कि न्यायालय में समय से नकल जारी न होना व व समय से सम्मन तामिल न होना। न्यायालय में समय से नये वादो का दर्ज ना होना, तथा दर्ज न होने के कारण समय से सम्मनों का जारी ना होना।

धारा 24, 32, 38 रजिस्टर संख्या की पत्रावलियों में समय से रिपोर्ट न आना व समय पर आदेश न होना, रजिस्टार कानूनगो कार्यालय में पूर्ण कालिक रजिस्ट्रार कानूनगो न होना, तथा समय से मुआयना न होना, नायाव नाजिर को वावत नकल रिकोर्ड उपलब्ध न कराना। तहसीलदार न्यायालय में नये-नये नियम जारी करना, समय से बैनामा वापिस न करना, पूरे सप्ताह में मात्र एक दिन शनिवार को ही कर्मचारियो के रहमो कर्म पर बैनामा वापिस करना।

अधिवक्ताओ द्वारा प्रार्थना पत्रो पर समय से कोई संज्ञान न लेना व टाल मटोल करना, किसी राजनेता अन्य राजनैतिक संगठन द्वारा प्रस्तुत प्रार्थना पत्रों को तुरंत निस्तारण करना। न्यायालय नायब तहसीलदार के यहां समय पर से वादो का पुनः स्थापित न किया जाना, और समय से आदेश न करना। अगर हमारी मांगे अतिशीघ्र पूरी नही की गई तो उग्र आंदोलन करने के लिए बाध्य होना पड़ेगा।

ज्ञापन देने वालो में बार अध्यक्ष सौदान सिंह यादव, नृपेन्द्र पाल सिंह, दिलीप पचैरी, अर्जुन पाल, प्रमोद यादव, नरेन्द्र बघेल, आशीष, विनोद पाल सिंह, मुकेश सोलंकी, दिगम्बर सिंह, राजकिशोर, त्रिविक्रम शर्मा, राजेश यादव, दिनेश शर्मा, प्रमोद शर्मा, दुर्गेश मल्होत्रा, अशोक यादव के अलावा बैनामा लेखक, टाईपिस्ट, स्टाॅम्प विक्रेता आदि मौजूद रहे।

rajeev gotam
rajeev gotam

राजीव गौतम एक वरिष्ठ और अनुभवी पत्रकार हैं, जो पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी निष्पक्षता और गहन विश्लेषणात्मक दृष्टिकोण के लिए मशहूर हैं। उन्होंने कई वर्षों तक विभिन्न प्रमुख समाचार संस्थानों के साथ काम किया है और अपनी बेहतरीन रिपोर्टिंग के लिए कई पुरस्कार भी जीते हैं। राजीव की रिपोर्टिंग में तथ्यों की सटीकता और घटनाओं की गहरी समझ झलकती है, जिससे पाठकों को विस्तृत और स्पष्ट जानकारी मिलती है।

Articles: 445