फिरोजाबाद: विकास भवन में मास्टर ट्रेनरों को ईवीएम का दिया गया प्रशिक्षण

फिरोजाबाद। विकास भवन सभागार में मुख्य विकास अधिकारी दीक्षा जैन के निर्देशन में मास्टर ट्रेनर का प्रशिक्षण हुआ। जिसमें चुनाव से संबंधित बारीकियां सिखाई गई।

अश्वनी जैन, अशोक अनुरागी ने मास्टर ट्रेनरों को प्रशिक्षण देते हुए बताया कि एक प्रत्याशी के दो पोलिंग एजेंट बन सकते हैं। एक समय पर एक ही एजेंट पोलिंग बूथ पर रहेगा। मतदान का समय प्रातः 7 बजे से शाम छह बजे तक रहेगा। मतदान ईवीएम द्वारा होगा, जिसमें वीवीपेंड लगेगा।

ईवीएम मशीन खराब होने पर सेक्टर मजिस्ट्रेट के सूचना देने पर एवं बदली जाएगी। मतदान प्रारंभ होने के डेढ़ घंटा पूर्व मॉक पोल होगा। जिसमें कम से कम 50 वोट डाले जाएंगे। बाद में उन सभी को डिलीट किया जाएगा।

 

Ravi
Ravi

रवि एक प्रतिभाशाली लेखक हैं जो हिंदी साहित्य के क्षेत्र में अपनी अनूठी शैली और गहन विचारधारा के लिए जाने जाते हैं। उनकी लेखनी में जीवन के विविध पहलुओं का गहन विश्लेषण और सरल भाषा में जटिल भावनाओं की अभिव्यक्ति होती है। रवि के लेखन का प्रमुख उद्देश्य समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाना और पाठकों को आत्मविश्लेषण के लिए प्रेरित करना है। वे विभिन्न विधाओं में लिखते हैं,। रवि की लेखनी में मानवीय संवेदनाएँ, सामाजिक मुद्दे और सांस्कृतिक विविधता का अद्वितीय समावेश होता है।

Articles: 2541