फिरोजाबाद: वीरांगना झलकारी बाई के बलिदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता-मनोज शंखवार

फिरोजाबाद। जलेसर रोड शांति नगर में 1857 की अमर शहीद वीरांगना झलकारी बाई के बलिदान दिवस के अवसर पर एक विचार गोष्ठी का आयोजन किया। गया।

कार्यक्रम का शुभारम्भ पार्षद मनोज शंखवार ने वीरांगना झलकारी बाई के चित्र पर पुष्प अर्पिक कर किया। इस अवसर पार्षद मनोज शंखवार ने कहा कि माँ झलकारी बाई के बलिदान को भुलाया नहीं जा सकता। उनके सम्मान के लिए ककरऊ कोठी चैराहे का नाम माँ झलकारी बाई चैक कराने के लिए नगर निगम में संघर्ष कर रहा हूँ।

केशव देव शंखवार ने कहा कि ककरऊ कोठी चैराहा पर पार्षद मनोज शंखवार के अथक प्रयासों से एम.एल.सी.गोपाल अंजान की विधायक निधी से कोरी समाज की दीपशिखा 1857 की अमर शहीद वीरांगना झलकारी बाई का स्मृति द्वार बनकर तैयार हुआ है। इस दौरान समाजसेवी घनश्याम दास प्रेमी, लक्ष्मीनारायण शंखवार, आसाराम कोरी, राजेन्द्र, उदय शंखवार, गीरीश माहोर, दिनेश, शोभाराम, गंगाराम, लटूरी, नन्दराम, मलिखान, जानी, गीतम, हनुमन्त आदि मौजूद रहे।

 

praveen upadhyay
praveen upadhyay

शालू एक उत्साही और समर्पित पत्रकार हैं, जो पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी ताजगी और नवाचार के लिए पहचानी जाती हैं। उन्होंने विभिन्न सामाजिक, सांस्कृतिक और राजनीतिक मुद्दों पर गहरी और संवेदनशील रिपोर्टिंग की है। शालू की लेखनी की विशेषता उनकी संवेदनशील दृष्टिकोण और सटीक तथ्यों की प्रस्तुति है, जो पाठकों को घटनाओं की वास्तविकता से रूबरू कराती है।

Articles: 1257