फिरोजाबाद: लोकसभा चुनाव में भाजपा, सपा व बसपा सहित सात प्रत्याशी ठोंकेगे ताल

-नामांकन पत्रों की जांच में 16 आवेदन हुए निरस्त

फिरोजाबाद। लोकसभा चुनाव की नामांकन प्रक्रिया पूरी होने के बाद शनिवार को नामांकन पत्रों की जांच की गई। जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा की गई जांच में 16 आवेदन निरस्त कर दिए गए। जांच में सात आवेदन ही सही पाए गए। सपा, भाजपा, बसपा समेत सात प्रत्याशियों के बीच कांटे की टक्कर होगी।

फिरोजाबाद लोकसभा में तीसरे चरण में मतदान होना है। ऐसे में 12 अप्रैल से नामांकन प्रक्रिया शुरू हुई जो 19 अप्रैल तक चली। इस बीच 23 प्रत्याशियों ने अपने नामांकन दाखिल किए। इनमें विभिन्न राजनैतिक पार्टियों के साथ ही निर्दलीयों ने भी ताल ठोंकी थी। जिला निर्वाचन अधिकारी रमेश रंजन की निगरानी में नामांकन पत्रों की जांच प्रक्रिया शनिवार को पूरी की गई। जिसमें 16 आवेदनों को निरस्त कर दिया गया। अब चुनाव मैदान में केवल सात प्रत्याशी ही शेष बचे हैं। जिसमें भाजपा के विश्वदीप सिंह, सपा के अक्षय यादव, बसपा के चैधरी बशीर, भारतीय किसान परिवर्तन पार्टी के उपेंद्र सिंह, राष्ट्र उदय पार्टी के प्रेमदत्त, परिवर्तन समाज पार्टी के रश्मिकांत, राजवीर राठौर निर्दलीय के नामांकन पत्र सही पाए गए हैं। यहां सात मई को मतदान प्रक्रिया पूरी की जाएगी।

-इन प्रत्याशियों के नामांकन हुए निरस्त

सर्वजन सुखाय पार्टी के विनीत यादव, मौलिक अधिकार पार्टी के बलवीर शंखवार, परचम पार्टी आफ इंडिया के एहतशाम अली बाबर, बहुजन द्रविण पार्टी के रामगोपाल, पीस पार्टी के मोहम्मद इश्तियाक अहमद, आदर्श जनता पार्टी के महेंद्र सिंह यादव, राष्ट्रीय समानता दल महेंद्र सिंह, लोकप्रिय राष्ट्रवादी पार्टी के रजनीश कुमार, आल इंडिया किसान यूनियन के कैलाश लोधी, भारतीय शक्ति चेतना पार्टी के दिनेश सिंह, निर्दलीय ज्योति, रेखा, प्रीती मिश्रा, महेशचंद्र शर्मा, नाजरीन, दीपक लोधी के आवेदन निरस्त किए गए।

Ravi
Ravi

रवि एक प्रतिभाशाली लेखक हैं जो हिंदी साहित्य के क्षेत्र में अपनी अनूठी शैली और गहन विचारधारा के लिए जाने जाते हैं। उनकी लेखनी में जीवन के विविध पहलुओं का गहन विश्लेषण और सरल भाषा में जटिल भावनाओं की अभिव्यक्ति होती है। रवि के लेखन का प्रमुख उद्देश्य समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाना और पाठकों को आत्मविश्लेषण के लिए प्रेरित करना है। वे विभिन्न विधाओं में लिखते हैं,। रवि की लेखनी में मानवीय संवेदनाएँ, सामाजिक मुद्दे और सांस्कृतिक विविधता का अद्वितीय समावेश होता है।

Articles: 2558