शिकोहाबाद: लोकसभा फिरोजाबाद चुनाव मतदान के बाद हार-जीत पर लगने लगा सट्टा

शिकोहाबाद। लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण का मतदान समाप्त हो गया। जनपद के सात प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला ईवीएम मशीन में बंद हो गया है। अब इसके परिणाम के लिए चार जून का इंतजार करना पड़ेगा। लेकिन मतदान समाप्त होने के बाद से ही हार-जीत का आंकड़ा लगना शुरू हो गया है। सट्टा बाजार में भाजपा से आगे सपा निकल रही है। 80 प्रतिशत लोगों का कहना है कि फिरोजाबाद सीट सपा के पक्ष में है, तो 40 प्रतिशत लोगों का कहना है कि भाजपा जीत सकती है। वहीं इस मुकाबले में बसपा का कोई स्थान नहीं है। लोगों का कहना है कि बसपा प्रत्याशी बशीर और चार अन्य निर्दलीय अपनी जमानत भी नहीं बचा पायेंगे।

मतदान समाप्त होने के बाद अब हर चाय की दुकान, पान की दुकान और तिराहा और चैराहा पर केवल सपा-भाजपा में जीत को लेकर बातें हो रही हैं। ज्यादातर लोग सपा के प्रत्याशी अक्षय यादव की जीत का दावा कर रहे हैं, तो कुछ लोग भाजपा को भी जिताने में लगे हुए हैं। लेकिन इनका अंतर काफी है। जहां भाजपा को जिताने के लिए लोगों का प्रतिशत 40 प्रतिशत है तो सपा के प्रत्याशी को जिताने वालों का प्रतिशत 80 है। इसी प्रकार सट्टा बाजार में वर्तमान में अक्षय का पलड़ा भारी है। लोग एक पर 60 रुपये का सट्टा लगा रहे हैं। एक हजार रुपये लगाओ। भाजपा जीती तो एक हजार रुपये और सपा जीती तो छह हजार रुपये मिलेंगे। अगर कोई व्यक्ति भाजपा को जिताता है तो उसे एक हजार और सपा के जीतने पर छह हजार रुपये मिलेंगे। बुधवार का पूरा दिन चुनाव में हुई वोटिंग और हारजीत पर ही चर्चा में गुजर गया।

 

Dinesh
Dinesh

दीनेश वशिष्ठ एक अनुभवी और समर्पित पत्रकार हैं, जो पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी गहन समझ और निष्पक्ष रिपोर्टिंग के लिए प्रसिद्ध हैं। उन्होंने पत्रकारिता में कई वर्षों का अनुभव अर्जित किया है। दीनेश की विशेषता उनकी गहरी शोध क्षमता और सत्य को उजागर करने की प्रतिबद्धता है। उन्होंने कई महत्वपूर्ण घटनाओं को कवर किया है और उनके रिपोर्ट्स ने समाज पर सकारात्मक प्रभाव डाला है।

Articles: 707