फिरोजाबाद: सेवा पथ जन कल्याण समिति के समर कैंप का हुआ शुभारम्भ

फिरोजाबाद। सेवा पथ जन कल्याण समिति द्वारा किड्स कॉर्नर स्कूल प्रांगण में 15 दिवसीय समर कैंप का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें बच्चों को विभिन्न विद्याओं में प्रशिक्षण देकर आत्मनिर्भर बनाया जायेंगा।

समर कैंप का विधिवत उद्घाटन स्वच्छ भारत मिशन की पूर्व ब्रांड एंबेसडर व समाजसेविका कल्पना राजौरिया ने फीता काटकर किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि गर्मियों की छुट्टियों में बच्चे अपनी प्रतिभा निखार सके, इसके लिए संस्था द्वारा समर कैंप लगाना प्रशंसनीय है। क्योंकि बच्चे स्कूल समय मे सिर्फ पढ़ाई पर ही ध्यान दे पाते हैं और अपनी रुचि का कार्य नहीं कर पाते।

समिति की प्रदेश सचिव व अध्यक्ष सीमा गुप्ता ने कहा कि शिविर में डांस, सेल्फ डिफेंस, ब्यूटीशियन, पेपर क्राफ्ट, रेसिन आर्ट, वंदनवार, मेंहदी, क्रोसिया और मंडला आर्ट का प्रशिक्षण दिया जा रहा है। बच्चे समर कैंप में खासी दिलचस्पी दिखा रहे हैं। खेलकूद और मनोरंजन गतिविधियों के माध्यम से बच्चों को हुनर सिखाया जा रहा है। आजकल बेटियों के लिए घरेलू कामकाज के अलावा आत्मरक्षा के गुर सीखना जरूरी है।

बेटियों को इस शिविर में सशक्त बनाने का कार्य किया जाएगा। इस दौरान योगेश प्रकाश जैन, नीतेश अग्रवाल जैन, सुनील भटनागर, मयंक जैन, प्रियंका गुप्ता, राहुल जैन, प्रशिक्षक विष्णु ठाकुर, नितिन यादव, अनुज कुमार, ऋषभ राज, मंजू, जिया गुप्ता आदि मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन मयंक जैन माइक्रोटेक द्वारा किया गया।

praveen upadhyay
praveen upadhyay

शालू एक उत्साही और समर्पित पत्रकार हैं, जो पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी ताजगी और नवाचार के लिए पहचानी जाती हैं। उन्होंने विभिन्न सामाजिक, सांस्कृतिक और राजनीतिक मुद्दों पर गहरी और संवेदनशील रिपोर्टिंग की है। शालू की लेखनी की विशेषता उनकी संवेदनशील दृष्टिकोण और सटीक तथ्यों की प्रस्तुति है, जो पाठकों को घटनाओं की वास्तविकता से रूबरू कराती है।

Articles: 1156