शिकोहाबाद: अब बिजली जाने पर भी नहीं रुकेगी पेयजल आपूर्ति

शिकोहाबाद। नगर पालिका द्वारा 100 केवीए का एक जनरेटर जलकल विभाग में लगवा दिया है। इससे कई ट्यूववैल को जोड़ा गया है। जिससे बिजली ना होने पर भी नगर के लगभग एक दर्जन मोहल्लों में पानी की आपूर्ति बाधित नहीं होगी। वाटर वर्क्स में जेनरेटर लगने से शहर के लोगों ने राहत महसूस की है।

मंगलवार सुबह चैयरमेन प्रतिनिधि राजीव गुप्ता और ईओ सुरेंद्र प्रताप ने संयुक्त रूप से वाटर वर्क्स में रखे 100 केवीए जनरेटर से पानी की आपूर्ति लाइट जाने पर भी सुचारू रुप से करने के लिए कई ट्यूवबैलों का जनरेटर से कनेक्शन कराया है। ताकि लाइट जाने पर इससे आपूर्त हो सके। वर्तमान समय में विधुत आपूर्ति बाधित ज्यादा हो रही है। जिससे घरों में पानी की किल्लत ज्यादा हो रही है।

लोगों को गर्मी के मौसम में पानी की आपूर्ति करने के उद्देश्य से ही पालिका द्वारा 100 केवीए का जेनरेटर सैट मंगवाया गया था। लेकिन इस पर आने वाले खर्चे को देखते हुए इससे पानी की आपूर्ति सुचारू नहीं की गई थी। लेकिन पालिकाध्यक्ष रानी गुप्ता ने वाटर वर्क्स में रखे इस जेनरेटर सैट से नगर के लगभघ एक दर्जन मोहल्लों में पानी की आपूर्ति कराने का निर्णय लिया। इससे बिजली ना होने पर भी पानी की आपूर्ति सुचारू की जा सकेगी।

चैयरमेन प्रतिनिधि ने बताया कि अगले वर्ष एक नया 100 केवीए का जनरेटर सेट एशियन स्कूल में बनी टंकी के लिए रखवाया जाएगा। जिससे स्टेशन रोड के कई महुल्ले में पानी की आपूर्ति हो सकेगी। अब जिन मोहल्लों में पानी की आपूर्ति वाधित नहीं होगी उनमें रुकुनपुर, बड़ा बाजार, मील खलील, शम्भू नगर, एटा रोड, कटरा बाजार सहित 11 महल्ले शामिल किये गये हैं। इस अवसर पर एई जल निगम मुंशीलाल वर्मा, रजनीश यादव, कार्यालय अधीक्षक ह्रदय राम सहित वाटर वर्क्स के सभी कर्मचारी मौजूद रहे।

 

Dinesh
Dinesh

दीनेश वशिष्ठ एक अनुभवी और समर्पित पत्रकार हैं, जो पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी गहन समझ और निष्पक्ष रिपोर्टिंग के लिए प्रसिद्ध हैं। उन्होंने पत्रकारिता में कई वर्षों का अनुभव अर्जित किया है। दीनेश की विशेषता उनकी गहरी शोध क्षमता और सत्य को उजागर करने की प्रतिबद्धता है। उन्होंने कई महत्वपूर्ण घटनाओं को कवर किया है और उनके रिपोर्ट्स ने समाज पर सकारात्मक प्रभाव डाला है।

Articles: 707