शिकोहाबाद: सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ हुआ समर कैंप समापन

शिकोहाबाद। दिल्ली पब्लिक स्कूल नौशहरा में आयोजित दस दिवसीय समर कैंप का बृहस्पतिवार को समापन हो गया। इस अवसर पर बच्चों ने सांस्कृतिक एवं हास्य नाटक प्रस्तुति कर अपनी प्रस्तुति दी।

समापन समारोह का आयोजन डीपीएस स्कूल परिसर में किया गया। जिसमें बच्चों ने अपनी प्रतिभा का बेहतरीन प्रदर्शन किया। कार्यक्रम में सर्वप्रथम मुख्य अतिथि के रूप में कमांडिंग ऑफिसर रंजन चक्रवर्ती, जेएस विश्वविद्यालय के कुलाधिपति डॉ. सुकेश यादव, निदेशिका डॉ. गीता यादव, प्रधानाचार्य जेरोमी थॉमस ने समन्वयक सहित अन्य लोग मौजूद रहे। कार्यक्रम का शुभारंभ अतिथियों ने माँ सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्ज्वलन कर किया।

इस अवसर पर छात्र-छात्राओं के द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। जिसमें सबसे पहले छात्र-छात्राओं के द्वारा नृत्य एवं संगीत का समां बांधकर लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया। जिसके बाद छात्रों के द्वारा हास्य नाटक की प्रस्तुति ने लोगों को ठाहके लगाने के लिए मजबूर कर दिया। इस दौरान छात्र-छात्राओं ने कई तरह के स्टॉल भी लगाए। कैंप में प्राप्त प्रशिक्षण की सुंदर प्रदर्शनी लगाकर सभी का मन मोह लिया।

कमांडिंग ऑफिसर ने कहा कि बच्चे समर कैंप में शामिल होकर अपनी मानसिक थकान को दूर करके पुनः उर्जावान बन सके। समर कैम्प की उपयोगिता को लेकर डीपीएस की निर्देशिका डा.गीता यादव ने कहा कि कैम्प का आयोजन सिर्फ मनोरंजन को ध्यान में रखकर नहीं किया गया, अपितु इसका उद्देश्य इस खाली समय में बच्चों को कुछ नया सीखने हेतु प्रेरित करना था। कार्यक्रम के अंत में प्रधानाचार्य जेरोमी थॉमस ने समर कैम्प के महत्व पर प्रकाश डालते हुए छात्र-छात्राओं को इसकी उपयोगिता के बारे में बताया। इस अवसर पर विद्यालय के सभी शिक्षकगण उपस्थित रहे।