फिरोजाबाद: बाल विकास एवं कौशल विकास शिविर का हुआ समापन

फिरोजाबाद। भारत विकास परिषद प्रधान शाखा द्वारा जुपिटर पाठशाला कंप्यूटर सेंट पर आयोजित पांच दिवसीय बाल विकास एवं कौशल विकास शिविर का समापन पुरस्कार वितरण के साथ हुआ।

कार्यक्रम का शुभारम्भ ब्रजप्रांत के मार्ग दर्शक और शाखा संस्थापक कृष्ण मुरारी लाल अग्रवाल और प्रदेश महासचिव हरीश सुनेजा ने भारत माता के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्ज्वलित कर किया। शिविर में पांच से 20 वर्ष तक के बालक बालिकाओं ने नृत्य, मेहंदी, कंप्यूटर का प्रशिक्षण प्राप्त किया। इसके अलावा बच्चों को योगा अभ्यास कराया गया। शिविर में लगभग 54 बच्चों ने प्रतिभाग किया।

सभी बच्चों को प्रशस्त्री पत्र देकर और स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्ष्ता शाखा अध्यक्ष वीनू जैन एवं संचालन गौरव अग्रवाल ने किया। शाखा सचिव अंजली अग्रवाल एवं महिला संयोजिका शिल्पी बंसल ने सभी का आभार प्रकट किया। कार्यक्रम में प्रांतीय महासचिव हरीश सुनेजा, कृष्ण मुरारी अग्रवाल, विपिन, योगेंद्र, विपुल अग्रवाल आदि मौजूद रहे।

 

Ravi
Ravi

रवि एक प्रतिभाशाली लेखक हैं जो हिंदी साहित्य के क्षेत्र में अपनी अनूठी शैली और गहन विचारधारा के लिए जाने जाते हैं। उनकी लेखनी में जीवन के विविध पहलुओं का गहन विश्लेषण और सरल भाषा में जटिल भावनाओं की अभिव्यक्ति होती है। रवि के लेखन का प्रमुख उद्देश्य समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाना और पाठकों को आत्मविश्लेषण के लिए प्रेरित करना है। वे विभिन्न विधाओं में लिखते हैं,। रवि की लेखनी में मानवीय संवेदनाएँ, सामाजिक मुद्दे और सांस्कृतिक विविधता का अद्वितीय समावेश होता है।

Articles: 2218