फिरोजाबाद: सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ हुआ क्रीड़ा भारती के समर कैंप समापन

फिरोजाबाद। बृजराज सिंह इंटर काॅलेज में चल रहे क्रीड़ा भारती के दस दिवसीय समर कैंप का समापन सांस्कृतिक कार्यक्रमों एवं पुरस्कार वितरण के साथ हुआ।

कार्यक्रम का शुभारम्भ क्रीड़ा भारती के प्रांत अध्यक्ष रीनेश मित्तल, प्रांत सह मंत्री मोहित वर्मा ने दीप प्रज्जवलन कर किया। वहीं प्रांत क्रीड़ा केंद्र प्रमुख कमलेश व राजेश ने माल्यार्पण किया। प्रांत अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार फिरोजाबाद आगमन पर रीनेश मित्तल का महानगर कार्यकर्ताओं ने फूलमाला व पटका पहनाकर भव्य स्वागत किया। कार्यक्रम में प्रांत क्रीड़ा केंद्र प्रमुख कमलेश ने कहा कि क्रीडा भारती खेलों के साथ-साथ चरित्र निमार्ण, राष्ट्र भाव के साथ समाज में कार्य करता है और खिलाड़ियों में देश प्रथम की भावना जाग्रत करता है। कार्यक्रम का संचालन अभिषेक मित्तल क्रांति ने किया।

प्रांत अध्यक्ष रीनेश मित्तल कहा कि बच्चे सबसे पहले खेलों को मनोरंजन के लिए खेलें, उसके बाद स्वास्थ्यवर्धन के लिए खेलें, उसके बाद जीतने के लिए खेलें। क्रीड़ा भारती के समर कैंप में आपने जो भी खेल सीखा है उसमें स्वयं को निखारते रहें और प्रतिभावान खिलाड़ी बनें। समर कैंप में विशेष सहयोगी के रूप में ब्रजराज सिंह शिक्षण संस्थान को महानगर अध्यक्ष रोहित राजपूत ने सम्मान पत्र देकर सम्मानित किया।

कार्यक्रम में महानगर उपाध्यक्ष राजेश दुबे द्वारा स्केटिंग कोच राहुल कुशवाह, ड्राइंग शिक्षका अंकिता गोयल, योग प्रशिक्षक अंकित वर्मा, मोई थाई प्रशिक्षक शिवम व स्केटिंग प्रशिक्षक राहुल कुशवाह को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। समर कैंप में भाग लेने वाले सभी बच्चों को सर्टिफिकेट वितरण किया गया। इससे पूर्व मंचासीन अतिथियों का स्वागत महानगर सहमंत्री दीपक कुशवाह व महानगर दिव्यांग प्रमुख दिलीप द्वारा किया गया।

praveen upadhyay
praveen upadhyay

शालू एक उत्साही और समर्पित पत्रकार हैं, जो पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी ताजगी और नवाचार के लिए पहचानी जाती हैं। उन्होंने विभिन्न सामाजिक, सांस्कृतिक और राजनीतिक मुद्दों पर गहरी और संवेदनशील रिपोर्टिंग की है। शालू की लेखनी की विशेषता उनकी संवेदनशील दृष्टिकोण और सटीक तथ्यों की प्रस्तुति है, जो पाठकों को घटनाओं की वास्तविकता से रूबरू कराती है।

Articles: 1144