शिकोहाबाद: अत्यधिक लोड और गर्मी से हीट होकर जल रहे ट्रांसफारमर

-प्रेम नगर स्थित 400 केवीए के ट्रांसफारमर में लगी आग, फायर ब्रिगेड ने बुझाया

शिकोहाबाद। तेज धूप और भीषण गर्मी से विद्युत विभाग परेशान हो गया है। आए दिन तेज धूप और गर्मी में गरम होकर ट्रांसफारमर फुंक रहे हैं। रविवार दोपहर मुस्तफाबाद रोड स्थित प्रेम नगर में रखा 400 केवीए का ट्रांसफारमर में हीट होने के कारण अचानक आग लग गई। जिससे मोहल्ले की बत्ती गुल हो गई। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया।

प्रेम नगर स्थित 400 केवीए के विद्युत ट्रांसफार्मर में रविवार दोपहर भीषण गर्मी और अत्यधिक लोड के चलते आग लग गई। आग लगते ही मोहल्ले की बिजली गुल हो गई। भीषण गर्मी और उमस भरी गर्मी से लोग बेहाल हो गये। आग लगने की सूचना पर थाना पुलिस और दमकल की गाड़ी मौके पर पहुंच गई। फायर फायटर ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। ट्रांफारमर की आग शांत होने के बाद विभागीय कर्मचारियों ने ट्रांसफारमर बदल कर नया ट्रांसफारमर मंगाया है।

स्थानीय लोगों ने बताया कि देर शाम तक मोहल्ले में लाइट नहीं आ सकी। जिसके कारण लोगों को पूरे दिन गर्मी में बिना कूलर एसी के काटना पड़ा। वहीं एसडीओ विवेक कुमार शर्मा ने बताया कि जले ट्रांसफारमर को हटा कर नया ट्रांसफारमर लगवाया गया है। जिस पर काम चल रहा है। शाम छह बजे तक बिजली सुचारू कर दी जायेगी।

Dinesh
Dinesh

दीनेश वशिष्ठ एक अनुभवी और समर्पित पत्रकार हैं, जो पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी गहन समझ और निष्पक्ष रिपोर्टिंग के लिए प्रसिद्ध हैं। उन्होंने पत्रकारिता में कई वर्षों का अनुभव अर्जित किया है। दीनेश की विशेषता उनकी गहरी शोध क्षमता और सत्य को उजागर करने की प्रतिबद्धता है। उन्होंने कई महत्वपूर्ण घटनाओं को कवर किया है और उनके रिपोर्ट्स ने समाज पर सकारात्मक प्रभाव डाला है।

Articles: 688