शिकोहाबाद: गैंगस्टर की 50 लाख 96 हजार की चल संपत्ति कुर्क

-धारा 14 (1) के तहत की पुलिस प्रशासन ने की कार्यवाही

शिकोहाबाद। जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा गैंगस्टर, भूमाफियाओं के विरुद्ध कार्यवाही की जा रही है। इसी कड़ी में बुधवार को गैंगस्टर की चल संपत्ति को जब्त किया गया। जिसकी कीमत 50 लाख 96 हजार रुपये बताई गई है। पुलिस की इस कार्यवाही से गैंगस्टर-भूमाफियाओं में दहशत फैली हुई है।

सीओ प्रवीन कुमार तिवारी ने बताया कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सौरभ दीक्षित के निर्देशन में शिकोहाबाद थाना में पंजीकृत गैंगस्टर के मुकदमे में पुलिस ने कार्यवाही की। गैंगस्टर ब्रजेश यादव उर्फ डिम्पू उर्फ कमलकांत पुत्र जगदीश निवासी अजायपुर फरिहा हाल निवासी लक्ष्मीनगर बोझिया शिकोहाबाद की 50 लाख 96 हजार रुपये की चल संपत्ति जिलाधिकारी के आदेश पर जब्त की गई है। उन्होंने बताया कि यह कार्यवाही गिरोहबंद एवं असामाजिक क्रियाकलाब निवारण अधिनियम 1986 के तहत कार्यवाही की गई है।

यह कार्यवाही एसडीएम कुमारी विकल्प एवं सीओ प्रवीन कुमार तिवारी के नेतृत्व में पुलिस ने मय राजस्व टीम के साथ की है। संपत्ति को जब्त करने के बाद सर्वसाधारण को लाउडस्पीकर के माध्यम से जब्त की गई संपत्ति के बारे में अवगत कराते हुए बताया गया कि निम्न संपत्ति की किसी भी व्यक्ति द्वारा खरीद-फरोख्त न की जाए। ट्रक संख्या यूपी 83 बीटी 9255 कीमत 20 लाख छह हजार रुपये। ट्रकं संख्या यूपी 83 बीटी 3030 कीमत 15 लाख छह हजार, ट्रक संख्या यूपी 83 बीटी 3000 कीमत 15 लाख 30 हजार रुपये।

जिसे बीमा कंपनी की किस्त ना भरने के कारण बीमा कंपनी द्वारा अधिग्रहण किया गया है। जब्तीकरण की कार्यवाही करते समय उप जिलाधिकारी सुश्री विकल्प, नायब तहसीलदार अजय कुमार, सीओ प्रवीन कुमार तिवारी, प्रभारी निरीक्षक अनिलकुमार और वरिष्ठ उप निरीक्षक योगेंद्र सिंह मौजूद रहे।

Dinesh
Dinesh

दीनेश वशिष्ठ एक अनुभवी और समर्पित पत्रकार हैं, जो पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी गहन समझ और निष्पक्ष रिपोर्टिंग के लिए प्रसिद्ध हैं। उन्होंने पत्रकारिता में कई वर्षों का अनुभव अर्जित किया है। दीनेश की विशेषता उनकी गहरी शोध क्षमता और सत्य को उजागर करने की प्रतिबद्धता है। उन्होंने कई महत्वपूर्ण घटनाओं को कवर किया है और उनके रिपोर्ट्स ने समाज पर सकारात्मक प्रभाव डाला है।

Articles: 707