डोनाल्ड ट्रंप पर गोलीबारी की घटना: सुरक्षा बलों ने हमलावर को पकड़ा | Donald Trump

डोनाल्ड ट्रंप पर गोलीबारी की घटना: सुरक्षा बलों ने हमलावर को पकड़ा | Donald Trump

वाशिंगटन डी.सी. – अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर आज दोपहर को एक सार्वजनिक कार्यक्रम के दौरान गोलीबारी की घटना घटी। घटना स्थल पर मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने तुरंत कार्रवाई करते हुए हमलावर को गिरफ्तार कर लिया।

donald-trump-attack
donald-trump-attack

क्या हुआ घटना स्थल पर?

घटना उस समय की है जब डोनाल्ड ट्रंप वाशिंगटन डी.सी. में एक राजनीतिक रैली को संबोधित कर रहे थे। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, हमलावर ने भीड़ में से निकलकर ट्रंप की ओर गोली चलाई। हालांकि, गोली उनके पास से गुजर गई और उन्हें कोई चोट नहीं आई।

सुरक्षा बलों की त्वरित प्रतिक्रिया

सुरक्षा बलों ने तुरंत ही हमलावर को पकड़ा और उसे हिरासत में ले लिया। प्राथमिक जांच में पता चला कि हमलावर का उद्देश्य पूर्व राष्ट्रपति को नुकसान पहुंचाना था। घटना के बाद ट्रंप को सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया और कार्यक्रम को स्थगित कर दिया गया।

डोनाल्ड ट्रंप की प्रतिक्रिया

घटना के बाद डोनाल्ड ट्रंप ने सोशल मीडिया पर एक बयान जारी किया, जिसमें उन्होंने सुरक्षाकर्मियों की तत्परता की सराहना की और कहा कि वे सुरक्षित हैं। उन्होंने अपने समर्थकों से शांति बनाए रखने की अपील भी की।

राजनीतिक प्रतिक्रियाएं

घटना के बाद विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं ने इस हमले की निंदा की। राष्ट्रपति जो बाइडन ने एक बयान में कहा, “हमारे देश में हिंसा के लिए कोई स्थान नहीं है। इस तरह की घटनाओं की कड़ी निंदा की जानी चाहिए।

डोनाल्ड ट्रंप जहां खड़े होकर स्पीच दे रहे थे, ठीक उसके पीछे एक और स्ट्रक्चर (किसी कंपनी के गोदाम की तरह का) था, जिस पर यूएस सीक्रेट सर्विस की काउंटर-स्नाइपर टीम तैनात थी। हमलावर के गोली चलाते ही काउंटर-स्नाइपर टीम एक्टिव हो गई और करीब 200 मीटर दूर से जवाबी कार्रवाई करते हुए उसे मार गिराया। जिस इमारत में हमलावर का शव बरामद हुआ, वह एजीआर इंटरनेशनल कंपनी की है। यह कंपनी ग्लास और प्लास्टिक पैकेजिंग इंडस्ट्री के लिए स्वचालित उपकरणों की आपूर्ति करती है।

बंदूकधारी ने जिस इमारत से गोलीबारी की, वह बटलर फार्म शो ग्राउंड के पास स्थित थी और उनके बीच केवल कंटीली तार की बाड़ थी। हमलावर ने इमारत की छत से गोलीबारी की, जो रैली में मौजूद दर्शकों से भरे स्टैंड के पीछे और बाईं ओर थी। अमेरिकी मीडिया के अनुसार, हमलावर ने करीब 10 राउंड गोलियां चलाईं, जिनमें से एक गोली डोनाल्ड ट्रंप के दाहिने कान को छूते हुए निकल गई, जिससे वह घायल हो गए। यूएस सीक्रेट सर्विस के अधिकारी जब ट्रंप को घटनास्थल से दूर ले जा रहे थे, तो उनके कान के पास से खून बह रहा था और चेहरे पर भी खून लगा हुआ था।

donald trump
donald trump

जानिये डोनाल्ड ट्रम्प ने क्या कहा जानिए डोनाल्ड ट्रम्प ने हमले के बाद क्या कहा

जांच जारी

वाशिंगटन पुलिस विभाग और सीक्रेट सर्विस ने मामले की विस्तृत जांच शुरू कर दी है। शुरुआती जांच में हमलावर की पहचान और उसके मंशा का पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है।

Here Is some List You can Search More Detail Using These Words

Donald Trump, gunshot incident, Washington D.C., political rally, attacker arrested, security forces, public figure safety, Secret Service, political reactions, investigation ongoing, President Joe Biden, violence condemnation, social media statement, public safety, security measures,डोनाल्ड ट्रंप, गोलीबारी की घटना, वाशिंगटन डी.सी., राजनीतिक रैली, हमलावर गिरफ्तार, सुरक्षा बल, सार्वजनिक हस्ती की सुरक्षा, सीक्रेट सर्विस, राजनीतिक प्रतिक्रियाएं, जांच जारी, राष्ट्रपति जो बाइडन, हिंसा की निंदा, सोशल मीडिया बयान, सार्वजनिक सुरक्षा, सुरक्षा उपाय

 

गौरव झा
गौरव झा

गौरव झा एक समर्पित और अनुभवी पत्रकार हैं, जो विभिन्न विषयों पर गहन और सूचनाप्रद लेखन के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने अपनी पत्रकारिता यात्रा में कई प्रमुख समाचार संस्थानों के साथ काम किया है और अपने निष्पक्ष और तथ्यपूर्ण रिपोर्टिंग के लिए प्रशंसा प्राप्त की है। राजनीति, सामाजिक मुद्दों और तकनीकी समाचारों में उनकी विशेष रुचि और विशेषज्ञता है। गौरव झा का उद्देश्य सदैव सच्चाई और निष्पक्षता के साथ पाठकों को सूचित करना है। पत्रकारिता के प्रति उनकी निष्ठा और जुनून उन्हें एक सम्मानित और विश्वसनीय पत्रकार बनाता है।

Articles: 31