फिरोजाबाद: जातिगत जनगणना के बिना समाज बिखरा हुआ है-अजय राय

-तैलिक महासंघ के कार्यक्रम जातिगत जनगणना पर हुई चर्चा

फिरोजाबाद। तैलिक महासंघ द्वारा सम्मान समारोह और जातिगत जनगणना पर परिचर्चा कार्यक्रम का आयोजन नगर के बांके बिहारी रिसोर्ट में किया गया। तैलिक महासंघ के पदाधिकारियों ने मुख्य अतिथि कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय एवं मुख्य वक्ता सीतापुर सांसद राकेश राठौर का फूलमाला पहनाकर एवं प्रतीक चिंह देकर सम्मानित किया।

कार्यक्रम में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने जातिगत जनगणना का पक्ष लेते हुए जातिगत जनगणना कराने की जोरदार तरीके से मांग रखी। उन्होंने मंच से भाषण देते हुए कहा कि किसी भी चुनाव को जीतने के लिए जज्बा और हिम्मत चाहिए, जो उनके अंदर है। आने वाले समय में कांग्रेस की सरकार आएगी। जिसके सांसद और मंत्री भी होंगे। भाजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए सीतापुर के सांसद राकेश राठौर के समर्थन में खड़े रहने के लिए उन्होंने राठौर समाज के लोगों से एकजुट होने की अपील भी की।

उन्होंने कहा कि हम राठौर समाज के व्यक्ति को टिकट भी देंगे। आप समाज के साथ खड़े होइए। कांगेस ही आपको सम्मान और पहचान दिलाएगी। आप लोगों को मजबूत नेता मिला है। जरूरत पड़ी तो अपना घर, मकान भी बेचकर लगा दूंगा। ऐसी सोच होनी चाहिए। जिसके अंदर ऐसी सोच आ गई वह किसी भी चुनाव को जीत लेगा। बिना जज्बे के लड़ाई नहीं होती। कोई है ऐसा माई का लाल जो सत्ता का सुख छोड़कर विपक्ष में बैठने का काम करेगा। ये आपके सौभाग्य की बात है। जातिगत जनगणना के बिना समाज बिखरा हुआ है।

तैलिक महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष व सीतापुर सांसद राकेश राठौर ने विगत लोकसभा चुनाव में तेली समाज की हिस्सेदारी सुनिश्चित कराने के लिए कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष का हृदय से आभार व्यक्त किया और समाज को संगठित रहने का संदेश दिया। युवा प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष मोहित राठौर ने कहा की हमारे समाज की बड़ी संख्या है और समाज जागरुक हो रहा है, मुख्य धारा में आना चाह रहा है। इस दौरान तैलिक महासंघ के कार्यवाहक प्रदेश अध्यक्ष रंजीत राठौर ने कहा फिरोजाबाद के साथ-साथ प्रदेश के कई जनपदों में तैलिक महासंघ के कार्यकर्ता जमीनी स्तर पर कार्य कर रहे हैं। तेली समाज पूर्ण रूप से कांग्रेस पार्टी इंडिया गठबंधन के साथ है।

कार्यक्रम का संचालन चहलसी राठौर ने किया। तैलिक महासंघ के कार्यक्रम में पुष्पा राठौर, अशोक राठौर, रंजीत राठौर, कांग्रेस जिलाध्यक्ष संदीप तिवारी, महानगर अध्यक्ष साजिद बेग, मनोज भटेले, धर्मसिंह यादव एडवोकेट के अलावा हजारों की संख्या में राठौर समाज के महिला-पुरूष मौजूद रहे।

 

Ravi
Ravi

रवि एक प्रतिभाशाली लेखक हैं जो हिंदी साहित्य के क्षेत्र में अपनी अनूठी शैली और गहन विचारधारा के लिए जाने जाते हैं। उनकी लेखनी में जीवन के विविध पहलुओं का गहन विश्लेषण और सरल भाषा में जटिल भावनाओं की अभिव्यक्ति होती है। रवि के लेखन का प्रमुख उद्देश्य समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाना और पाठकों को आत्मविश्लेषण के लिए प्रेरित करना है। वे विभिन्न विधाओं में लिखते हैं,। रवि की लेखनी में मानवीय संवेदनाएँ, सामाजिक मुद्दे और सांस्कृतिक विविधता का अद्वितीय समावेश होता है।

Articles: 2566