Skip to content

फिरोजाबाद: फिरोजाबाद पुलिस ने एक महीने में निपटाए 917 मामले, 870 में लगी चार्जशीट

फिरोजाबाद। पीड़ितों को न्याय दिलाने के लिए फिरोजाबाद पुलिस अब तेजी से मामलों को निपटाने में लगी है। आलम यह है कि एक माह के अंदर पुलिस ने 917 मामलों का निस्तारण कर दिया, इनमें 870 मामलों में चार्जशीट कोर्ट में दाखिल कर दी है, जिससे समय से उन मामलों में सुनवाई होकर कार्रवाई हो सके।

एसएसपी आशीष तिवारी ने बताया कि विवेचना निस्तारण अभियान में तेजी लाने के लिए सभी विवेचकों को दिशा निर्देश दिए गए हैं। विवेचना निस्तारण अभियान के तहत माह जनवरी में फिरोजाबाद पुलिस द्वारा 917 विवेचनाओं का निस्तारण किया गया है। एसपी सिटी सर्वेश कुमार मिश्रा के नेतृत्व में ही विभिन्न थानों की 350 विवेचनाएं निपटाई गई हैं जबकि एसपी ग्रामीण रणविजय सिंह के नेतृत्व में 567 विवेचनाओं का निस्तारण कराया गया है।

एसएसपी के मुताबिक जनवरी माह में लम्बित 1852 विवेचनाओं में से 917 विवेचनाओं का निस्तारण हुआ है। इनमें से 870 मामलों में पुलिस ने चार्जशीट लगाई है। उन्होंने बताया कि विवेचकों को विवेचनाओं का समयबद्ध एवं गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करते हुए वादी को न्याय एवं अपराधी को सजा दिलाना मकसद है। लापरवाही बरतने वाले विवेचकों के विरूद्ध वैधानिक कार्यवाही भी की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *