फिरोजाबाद: दिव्यांगजनों को केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की दी जानकारी

फिरोजाबाद। भारतीय जनता पार्टी कार्यालय पर दिव्यांग प्रकोष्ठ द्वारा दिव्यांगजन सम्मेलन का आयोजन किया गया। आयोजन के मुख्य अतिथि क्षेत्रीय संयोजक धनंजय तिवारी, भाजपा जिलाध्यक्ष ठा. उदय प्रताप सिंह रहे। इसमें दिव्यांगजनों को केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी दी।

कार्यक्रम की अध्यक्षता दिव्यांग प्रकोष्ठ के जिला संयोजक विष्णु पाराशर व महानगर संयोजक दिलीप कुमार प्रजापति द्वारा की गई। इस अवसर पर जिला संयोजक ने सरकार द्वारा चलाई गई योजना के बारे में दिव्यांग जनों को जानकारी दी। उन्होंने बताया कि दिव्यांग जनों के लिए सभी वोटिंग सेंटर पर व्हीलचेयर की सुविधा कराई जाएगी। सभी दिव्यांग जनों को समझाया गया कि वे अपना वोट जरूर डालें।

18 साल से ऊपर के सभी दिव्यांगजन अपना वोट बनवा लें और वोट डालने जाएं। दिव्यांगजनों के राशन कार्ड बीपीएल कार्ड बनवाए जाएंगे। दिव्यांग प्रकोष्ठ के महानगर संयोजक दिलीप ,डाक्टर विनय कुमार, दिनेश, रितेश आर्य, धर्मेंद्र, विपिन, विकास गुप्ता, राकेश गौतम एवं अन्य कार्यकर्ता एवं दिव्यांगजन उपस्थित रहे

Ravi
Ravi

रवि एक प्रतिभाशाली लेखक हैं जो हिंदी साहित्य के क्षेत्र में अपनी अनूठी शैली और गहन विचारधारा के लिए जाने जाते हैं। उनकी लेखनी में जीवन के विविध पहलुओं का गहन विश्लेषण और सरल भाषा में जटिल भावनाओं की अभिव्यक्ति होती है। रवि के लेखन का प्रमुख उद्देश्य समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाना और पाठकों को आत्मविश्लेषण के लिए प्रेरित करना है। वे विभिन्न विधाओं में लिखते हैं,। रवि की लेखनी में मानवीय संवेदनाएँ, सामाजिक मुद्दे और सांस्कृतिक विविधता का अद्वितीय समावेश होता है।

Articles: 2558