फिरोजाबाद: बीएसपी ने सत्येंद्र जैन को बनाया लोकसभा प्रत्याशी

फिरोजाबाद। लोकसभा चुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी के बाद अब बहुजन समाज पार्टी ने भी अपना प्रत्याशी मैदान में उतार दिया है। बीएसपी ने जैन समाज के व्यक्ति सतेंद्र जैन सौली को अपना प्रत्याशी बनाया है।

सामाजिक कार्यक्रमों में बढ़-चढ़कर भाग लेने वाले सत्येंद्र जैन सोली को बहुजन समाज पार्टी ने फिरोजाबाद लोकसभा से अपना प्रत्याशी घोषित किया है। गुरुवार को फिरोजाबाद क्लब में बीएसपी कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि आगरा व अलीगढ़ मंडल के मुख्य प्रभारी मुनकाद अली ने लोकसभा प्रत्याशी के नाम की घोषणा कर दी। उन्होंने सतेंद्र जैन सौली को प्रत्याशी बनाया है।

सत्येंद्र जैन ने खुले हुए नालों को बंद कराए जाने की मुहिम शुरू की थी। इसके साथ ही शहर भर में हो रहे जगह-जगह जल भराव की समस्या से निजात दिलाने के लिए भी आंदोलन छेड़ा था। क्षेत्र में उनकी पहचान एक सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में होती है। उन्होंने बाईपास होकर गुजरने वाली रोडवेज बसों को लेकर भी आवाज उठाई थी। हाल ही में वह बहुजन समाज पार्टी में शामिल हुए थे और अभी वर्तमान में आगरा मंडल प्रभारी का दायित्व संभाल रहे हैं।

जैन समाज के व्यक्ति को प्रत्याशी घोषित किए जाने से जिले भर के जैन समाज के लोगों में खुशी की लहर है। लोगों का कहना है कि अभी तक जैन समाज के व्यक्ति को लोकसभा चुनाव में प्रत्याशी घोषित नहीं किया गया है, लेकिन बीएसपी ने पहली बार किसी जैन समाज के व्यक्ति को प्रत्याशी घोषित कर जैन समाज का मान सम्मान बढ़ाने का काम किया है।

 

Ravi
Ravi

रवि एक प्रतिभाशाली लेखक हैं जो हिंदी साहित्य के क्षेत्र में अपनी अनूठी शैली और गहन विचारधारा के लिए जाने जाते हैं। उनकी लेखनी में जीवन के विविध पहलुओं का गहन विश्लेषण और सरल भाषा में जटिल भावनाओं की अभिव्यक्ति होती है। रवि के लेखन का प्रमुख उद्देश्य समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाना और पाठकों को आत्मविश्लेषण के लिए प्रेरित करना है। वे विभिन्न विधाओं में लिखते हैं,। रवि की लेखनी में मानवीय संवेदनाएँ, सामाजिक मुद्दे और सांस्कृतिक विविधता का अद्वितीय समावेश होता है।

Articles: 2558