शिकोहाबाद: महिलाओं के बिषय में दोहरे चरित्र से बचना होगा-प्राचार्य

-बहन बचाओ विचार गोष्ठी में वक्ताओं ने रखी अपनी बात

शिकोहाबाद। साहित्य.संगीत कला को समर्पित संस्था शब्दम् ने संस्कृति भवन सभागार बहन बचाओं विचार गोष्ठी का आयोजन किया। आयोजन से पूर्व सभी विद्यार्थियों ने पंचमहाभूतों को नमन करते हुए 52 पौधों का रोपण कर सुनैना वाटिका का उद्घाटन किया।

कार्यक्रम का विषय बहन बचाओं गोष्ठी के अंतर्गत बहन के अधिकारों की रक्षा और सुरक्षा कैसे हो रहा। विचार गोष्ठी में नारायण महाविद्यालय, पालीवाल हाविद्यालय, आदर्श कृष्ण महाविद्यालय और शांतिदेवी आहूजा महाविद्यालय के कुल 130 विद्यार्थियों ने भाग लिया। गोष्ठी के विषय पर छात्र-छात्राओं में शिवानी यादव, नेहा सक्सेना, शिवानी शर्मा, अनु कुमारी, रितु, शिवानी, रणजीत कुमार, अनुज वर्मा, दीप्ती जादोंन, संध्या, वैष्णवी उपाध्याय एवं मंजीत ने अपने विचार रखे।

शब्दम् अध्यक्ष किरण बजाज ने मुम्बई से भेजे अपने संदेश में कहा कि एक स्वस्थ समाज का तभी निर्माण होगा जब भाई, बहन परस्पर मिलकर समाज बनायेंगे। मंचासीन प्राचार्य शांतिदेवी आहूजा, नवीन मिश्रा, मुख्य अतिथि प्राचार्य नारायण महाविद्यालय डॉ.वीके सिंह एवं कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे प्राचार्य पालीवाल महाविद्यालय डॉ. प्रवीन कुमार ने भी अपने विचार रखे। इसके साथ ही शब्दम् संस्था का धन्यवाद किया। कहा कि संस्था समाज उत्थान को अच्छा कार्य कर रही है।

कार्यक्रम में पालीवाल महाविद्यालय से डॉ. विशाल पाठक, डॉ.अशू शर्मा, डॉ.सुशील मिश्रा, आदर्श कृष्ण महाविद्यालय से डॉ आलोक पाठक, डॉ. एके गुप्ता एवं नारायण महाविद्यालय से डॉ.स्वीटी सिंह, डॉ. कविता यादव एवं डॉ.प्रियंका राजपूत उपस्थित रहे। मंजर उलवासै ने शब्दम परिचय कराया और धन्यवाद ज्ञापन अरविन्द तिवारी ने किया। संचालन दीपक औहरी ने किया। कार्यक्रम में मोहित जादोंन, भूपेन्द सिंह, राजीव प्राताप सिंह और राहुल शर्मा उपस्थित रहे।

Dinesh
Dinesh

दीनेश वशिष्ठ एक अनुभवी और समर्पित पत्रकार हैं, जो पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी गहन समझ और निष्पक्ष रिपोर्टिंग के लिए प्रसिद्ध हैं। उन्होंने पत्रकारिता में कई वर्षों का अनुभव अर्जित किया है। दीनेश की विशेषता उनकी गहरी शोध क्षमता और सत्य को उजागर करने की प्रतिबद्धता है। उन्होंने कई महत्वपूर्ण घटनाओं को कवर किया है और उनके रिपोर्ट्स ने समाज पर सकारात्मक प्रभाव डाला है।

Articles: 866