फिरोजाबाद- ग्रीन गैंग करेंगी सामाजिक बुराईयों को दूर

फिरोजाबाद। ग्राम पंचायत मोड़ा के सचिवालय में महिला सशक्तिकरण कार्यक्रम के तहत 25 महिलाओं को ग्रीन साड़ी देकर ग्रीन गैंग को तैयार किया जा रहा है। यह ग्रीन गैंग आगामी समय में सामाजिक बुराइयों को दूर करने के साथ-साथ सरकार की विभिन्न योजनाओं की जानकारी देकर लोगों को लाभ दिलाने का काम करेंगी।

मंगलवार को ग्राम पंचायत मोड़ा के सचिवालय में अखिल भारतीय प्रधान संगठन के जिलाध्यक्ष रामनिवास यादव ने महिला सशक्तिकरण कार्यक्रम के तहत 25 महिलाओं को ग्रीन साड़ी उपलब्ध कराते हुए कहा कि यह ग्रीनगैंग आगामी समय में सामाजिक बुराइयों को दूर करने के लिए कार्य करेगी। साथ में सरकारी योजनाओं का लाभ प्रत्येक व्यक्ति को दिलाने के लिए भी आवश्यक कदम उठाएगी। इसके साथ-साथ सामाजिक सदभाव और भाईचारा बनाने के लिए भी आवश्यक कदम उठाएगी। जिसमें सामाजिक, प्रशासनिक लोगों का भी सहयोग लिया जाएगा। पंचायत को खुशहाली तथा विकास के रास्ते पर ले जाने का काम किया जाएगा।

थाना प्रभारी रसूलपुर कमलेश सिंह ने कहा कि गांव में फैली नशा, जुआ, सट्टा सहित विभिन्न बुराइयों को दूर करने के लिए जो भी पुलिस का सहयोग होगा उससे किया जायेगा। कार्यक्रम में शैलेंद्र शुक्ला, दिनेश उपाध्याय, दाताराम यादव सरपंच, संदीप कुमार, रूपल शर्मा पंचायत सहायक, रमेश चंद, विमल कुमार यादव, पुष्पलता शर्मा, रेखा देवी, आशा देवी, सरोज कुमारी, सीमा देवी, पूनम यादव, पिंकी यादव, राजनश्री, सुमन पचैरी, शांति देवी शर्मा, रामादेवी, सीमा देवी, रेनू यादव, नीतू यादव, कमला देवी सहित तमाम लोग उपस्थित रहे।

Ravi
Ravi

रवि एक प्रतिभाशाली लेखक हैं जो हिंदी साहित्य के क्षेत्र में अपनी अनूठी शैली और गहन विचारधारा के लिए जाने जाते हैं। उनकी लेखनी में जीवन के विविध पहलुओं का गहन विश्लेषण और सरल भाषा में जटिल भावनाओं की अभिव्यक्ति होती है। रवि के लेखन का प्रमुख उद्देश्य समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाना और पाठकों को आत्मविश्लेषण के लिए प्रेरित करना है। वे विभिन्न विधाओं में लिखते हैं,। रवि की लेखनी में मानवीय संवेदनाएँ, सामाजिक मुद्दे और सांस्कृतिक विविधता का अद्वितीय समावेश होता है।

Articles: 2476