फिरोजाबाद: सबका साथ-सबका विकास की राह पर चल रही भाजपा सरकार-जसवंत सिंह

-होटल ग्रीन पार्क शिकोहाबाद में राज्यमंत्री जसवंत सिंह सैनी ने केंद्रीय बजट पर की चर्चा

फिरोजाबाद। भारतीय जनता पार्टी जिला व महानगर द्वारा बजट पर चर्चा कार्यक्रम का आयोजन होटल ग्रीन पार्क शिकोहाबाद में किया गया। जिसमें उत्तर प्रदेश सरकार के राज्यमंत्री संसदीय कार्य व औद्योगिक विकास मंत्री जसवंत सिंह सैनी ने केंद्रीय बजट पर चर्चा की।

उन्होंने प्रबुद्धजनों, व्यापारियों और कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में तैयार हुआ यह बजट सबका साथ, सबका विकास के संकल्प को सिद्धि की राह पर आगे बढ़ाता है। बजट में किसी भी वर्ग को अछूता नहीं रखा गया है। अमृतकाल का पहला आम बजट 2023-24 एक लोक कल्याणकारी बजट है। यह गांव, गरीब, किसान, आदिवासी, दलित, पिछड़ों, शोषितों, वंचितों और आर्थिक रूप से पिछड़ों तथा मध्यम वर्ग के लोगों को सशक्त और सक्षम बनाने वाला बजट है। उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ के कुशल नेतृत्व में बढ़ते निवेश विकास की बयार और जीरो टॉलरेंस की नीति से उत्तर प्रदेश नए आयाम लिख रहा है।

उ.प्र. में रोजगार के लिए नए रास्ते खुलेंगे। ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-2023 के लिए प्रदेश सरकार ने 17 लाख करोड़ रुपये के निवेश का लक्ष्य रखा था, लेकिन इससे पहले ही 21 लाख करोड़ रुपये के प्रस्ताव मिल चुके हैं। देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार द्वारा इस साल का बजट गरीब कल्याण, गरीबों को सशक्त और सक्षम बनाने वाला और ग्राम विकास, कृषि विकास, श्रमिक कल्याण, अवसंरचना विकास को समर्पित बजट है। फिरोजाबाद के युवाओं को पीएम कौशल विकास योजना के अंतर्गत बहुत रोजगार के अवसर मिलेंगे।

इस दौरान प्रमुख रूप जिलाध्यक्ष वृंदावन लाल गुप्ता, महानगर अध्यक्ष राकेश शंखवार, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष विजय प्रताप सिंह छोटू, पूर्व विधायक ओम प्रकाश वर्मा, शिकोहाबाद मण्डल अध्यक्ष विशाल गुप्ता, अवधेश पाठक सीए, जिला प्रवक्ता व मीडिया प्रभारी अमित गुप्ता, राजीव गुप्ता, लक्ष्मी नारायण यादव, कन्हैया लाल गुप्ता, महेश राजपूत, सुशील यादव, विष्णु सक्सेना, सत्यपाल सिंह राजपूत के अलावा जनपद के प्रबुद्धजन, व्यापारी बंधु व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

GAGAN TOMAR
GAGAN TOMAR

गगन तोमर एक युवा और जोशीले पत्रकार हैं, जो पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी नई सोच और प्रभावी रिपोर्टिंग के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने अपनी पत्रकारिता की शुरुआत से ही विभिन्न सामयिक और सामाजिक मुद्दों पर गहरी नजर रखी है। गगन की रिपोर्टिंग की विशेषता उनकी स्पष्ट और संजीवनी लेखनी है, जो पाठकों को न सिर्फ जानकारी प्रदान करती है, बल्कि सोचने पर भी मजबूर करती है।

Articles: 267