टूंडला: निषाद महासम्मेलन आगरा में कल

टूंडला। समाज कल्याण विकास सेवा समिति की बैठक बजहेरा में आयोजित की गयी। बैठक में समिति अध्यक्ष महेंद्र सिंह मझवार ने कहा कि सभी स्वजातीय बंधुओ को आगरा के मनोहरपुर स्थित एकलव्य बाटिका में आयोजित निषाद महासभा में सम्मिलित होकर समाज में व्याप्त कुरीतियों के विरुद्ध आवाज उठानी है।

देवकरन दिलावर ने कहा कि यूपी सरकार निषाद समाज के साथ किये वादे के अनुसार अनुसूचित जाति के प्रमाण पत्र नहीं बना रही है। जबकि मझवार व तुरहा के नाम से प्रमाण पत्र बनाये जाते थे, वह भी बंद कर दिए। अब निषाद समाज चुप बैठने वाला नहीं 23 जुलाई को आगरा निषाद महासम्मेलन में रणनीति बनाकर सरकार के विरुद्ध आंदोलन करना होगा। लीलाधर एडवोकेट ने कहा कि समाज में व्याप्त कुरीतियाँ शराब, मृत्यु भोज, बाल विवाह जैसे अन्य कुरीतियों का समाज संकल्प लेकर व्यर्थ पैसा बर्वाद न करते हुए समाज सेवा, गरीब कन्याओं की पढ़ाई, गरीब कन्याओं की शादी जैसे सामाजिक कार्य की योजना बनाई जाएगी।

इस मौके पर डाॅ ओसपाल सिंह, रविशंकर, प्रताप सिंह, देवेंद्र सिंह, रामवीर सिंह सत्यार्थी, रामनिवास, सेवाराम, इंद्र सिंह, पूरन सिंह, नारायण शास्त्री, धनीराम, गंगाराम, दीपक रावत, सुनील कुमार आदि उपस्थित रहे। बैठक की अध्यक्षता महेंद्र सिंह मझवार व संचालन नारायण शास्त्री ने किया।

GAGAN TOMAR
GAGAN TOMAR

गगन तोमर एक युवा और जोशीले पत्रकार हैं, जो पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी नई सोच और प्रभावी रिपोर्टिंग के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने अपनी पत्रकारिता की शुरुआत से ही विभिन्न सामयिक और सामाजिक मुद्दों पर गहरी नजर रखी है। गगन की रिपोर्टिंग की विशेषता उनकी स्पष्ट और संजीवनी लेखनी है, जो पाठकों को न सिर्फ जानकारी प्रदान करती है, बल्कि सोचने पर भी मजबूर करती है।

Articles: 267