फिरोजाबाद: रीनू यादव का बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का लोगो लगाने संबंधी मांग पर शासन में मंथन शुरू

फिरोजाबाद। प्रदेश सरकार के संस्कृति एवं पर्यटन विभाग के कैबिनेट मंत्री जयवीर सिंह ने डीएम कम्पाउंड निवासी रीनू यादव, वित्तीय सलाहकार, एचडीएफसी बैंक के सुझाव को पूरे उत्तर प्रदेश के सभी विभागों में होने वाले पत्राचारों में पेज के एक तरफ स्वयं का विभागीय लोगो लगाने तथा पेज मे दूसरी तरफ बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का लोगो लगाने का आदेश जारी करवाने हेतु बेसिक शिक्षा मंत्री उत्तर प्रदेश शासन को पत्र लिखा है।

बताते चलें कि बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का अभियान भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 22 जनवरी 2015 मे शुरूआत की गई थी। समाज मे बेटियों के हित को ध्यान मे रखते हुए अभियान को और शक्ति प्रदान करने को लेकर जो पहल रीनू यादव ने की है जिसको कई जिलों के जिला मजिस्ट्रेट आगरा, मथुरा, मैनपुरी, फिरोजाबाद जिला मजिस्ट्रेट के अलावा जिला स्तरीय अधिकारियों, कानपुर देहात, गोंडा आदि जिलों मे पायलेट प्रोजेक्ट रूप मे लोगो लगाने को लेकर कानून लागू किया जा रहा है। पूरे प्रदेश मे कानून के रूप मे लागू होने से जिले का नाम राष्ट्रीय स्तर पर दर्ज हो जायेगा।

Ravi
Ravi

रवि एक प्रतिभाशाली लेखक हैं जो हिंदी साहित्य के क्षेत्र में अपनी अनूठी शैली और गहन विचारधारा के लिए जाने जाते हैं। उनकी लेखनी में जीवन के विविध पहलुओं का गहन विश्लेषण और सरल भाषा में जटिल भावनाओं की अभिव्यक्ति होती है। रवि के लेखन का प्रमुख उद्देश्य समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाना और पाठकों को आत्मविश्लेषण के लिए प्रेरित करना है। वे विभिन्न विधाओं में लिखते हैं,। रवि की लेखनी में मानवीय संवेदनाएँ, सामाजिक मुद्दे और सांस्कृतिक विविधता का अद्वितीय समावेश होता है।

Articles: 2476