फिरोजाबाद: सीडीओ ने बैठक में युवा उत्सव कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा

फिरोजाबाद। प्रभारी जिलाधिकारी व मुख्य विकास अधिकारी दीक्षा जैन की अध्यक्षता में विकास भवन स्थित उनके कार्यालय कक्ष में युवा कल्याण एवं प्रादेशिक विकास दल विभाग के एक दिवसीय युवा उत्सव सांस्कृतिक कार्यक्रम के आयोजन की तैयारियों को लेकर जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ बैठक आयोजित की गयी। बैठक में जिला स्तरीय गठित समित द्वारा सर्वसम्मति से निर्णय अनुसार 24 नवम्बर को बीडीएम गल्र्स पी.जी. कालेज, स्टेशन रोड शिकोहाबाद में युवा उत्सव कार्यक्रम मनाया जायेगा।

सीडीओ दीक्षा जैन ने बताया कि निम्न विधाओं के अन्तर्गत प्रतिभागियों की उपलब्धता के आधार पर कार्यक्रम आयोजित किये जायेगे। जिसमें ग्रुप फोक डांस, फोक सांग, सोलो फोक डांस, सोलो फोक सांग, स्टोरी राइटिंग, पोस्टर मेकिंग, डिक्लेमेशन, फोटोग्राफी आदि विधाओं में युवा अपनी प्रतिभा दिखायेंगे। उन्होने जिला युवा कल्याण एवं प्रादेशिक विकास दल अधिकारी को निर्देश दिए कि कार्यक्रम पूरे भव्यता व उत्साह के साथ आयोजित किया जाए।

जिसमें जनपद के युवा प्रतिभाग कर अपनी प्रतिभा को निखार सके। बैठक के दौरान जिला युवा कल्याण एवं प्रादेशिक विकास दल अधिकारी विकास यादव ने बताया कि कलाकारों को वाद्य यंत्र अपने साथ लाने होंगे। प्रतिभाग करने वाले कलाकारों की आयु 12 जनवरी 2024 को 15 से 29 वर्ष के मध्य होने चाहिए। संगतकर्ताओं की कोई आयु सीमा निर्धारित नहीं है।कार्यक्रम में विद्यालयों, महाविद्यालयों, शासकीय एवं अर्द्धशासकीय शिक्षण संस्थानों, उपर्युक्त कार्यक्रम से जुड़ी हुई निजी संस्थाओं के प्रतिभावान ग्रामीण, शहरी कलाकार सीधे प्रतिभाग कर सकते हैं। विजेता कलाकारों को पुरस्कृत भी किया जायेगा।

प्रथम स्थान प्राप्त कलाकारों को उच्च स्तरीय कार्यक्रमों में सम्मिलित कराया जायेगा। कार्यक्रम में राष्ट्रीय एकता, अखण्डता एवं सामाजिक बंधुता का पूरा ध्यान रखा जाय तथा किसी भी धर्म, भाषा, जाति, वर्ग या राजनीतिक दलों या सरकार के सम्बन्ध में कोई टिप्पणी या प्रदर्शन नहीं किया जायेगा। फिल्मी गीतों को कार्यक्रम में सम्मिलित नहीं किया जायेगा।बैठक के दौरान परियोजना अधिकारी प्रदीप पाण्डेय, बीएसए आशीष पाण्डेय, डीआईओएस सहित सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहें।

praveen upadhyay
praveen upadhyay

शालू एक उत्साही और समर्पित पत्रकार हैं, जो पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी ताजगी और नवाचार के लिए पहचानी जाती हैं। उन्होंने विभिन्न सामाजिक, सांस्कृतिक और राजनीतिक मुद्दों पर गहरी और संवेदनशील रिपोर्टिंग की है। शालू की लेखनी की विशेषता उनकी संवेदनशील दृष्टिकोण और सटीक तथ्यों की प्रस्तुति है, जो पाठकों को घटनाओं की वास्तविकता से रूबरू कराती है।

Articles: 1257