टूंडला: सहायक रेलवे सुरक्षा आयुक्त ने ज्वलनशील पदार्थ को लेकर जागरूकता अभियान चलाया

टूंडला। ज्वलनशील पदार्थ को लेकर जागरूकता अभियान रेलवे स्टेशन टूंडला पर सहायक सुरक्षा आयुक्त महेंद्र सिंह शेखावत के निर्देश पर कंपनी कमांडर अमित चैधरी के नेतृत्व में चलाया गया। इसके साथ ही सभी ट्रेनों के पेन्ट्रीकार को चेक किया।

सहायक सुरक्षा आयुक्त महेंद्र सिंह शेखावत व कंपनी कमांडर अमित चैधरी के नेतृत्व में ज्वलनशील पदार्थ की चेकिंग व जागरूकता अभियान चलाया। इस दौरान सहायक सुरक्षा आयुक्त टूंडला महेंद्र सिंह शेखावत ने स्टेशन एरिया में संघन चेकिंग की गई तथा गाड़ियों में भी चेकिंग की गई। टूंडला स्टेशन में कार्य करने वाले कुली, टेंपो चालक, अधिकृत वेंडरों को जागरूक किया कि कोई भी व्यक्ति ज्वलनशील पदार्थ जैसे गैस, सिलेंडर, स्टॉप केरोसिन, पटाखे आदि लेकर रेलयात्रा के दौरान दिखे, या कोई सामान ले जाता दिखे, या फिर जहर खुरानी व मानव तस्करी के संबंध में कोई सूचना मिले तो रेलवे सुरक्षा बल व राजकीय रेलवे पुलिस व रेल प्रशासन को इसकी सूचना दें।

रेल यात्रियों को हेल्पलाइन नंबर 139 पर सूचना देने के संबंध में भी जागरूक किया गया तथा यात्रियों को जागरूक करने के लिए पंपलेट भी वितरित किए गए। इस मौके पर पुलिसफोर्स मौजूद रहा। इसीक्रम में सीबीआई एवं आरपीएफ फिरोजाबाद पुलिस टीम ने फिरोजाबाद से लेकर इंटावा तक ट्रेनों एवं प्लेटफार्मो पर ज्वलनशील पदार्थ की जांच की। इस दौरान सीबीआई एसआई विनोद गौतम ने बताया कि ज्वलनीशल पदार्थ की चेकिंग निरंतर जारी रहेगी। जिससे रेलयात्रियों की सुरक्षा कर सके।

rajeev gotam
rajeev gotam
Articles: 390