शिकोहाबाद: रोडवेज बस चालक-परिचालक ने दिव्यांग से की अभद्रता

-बस में चढ़ने से उतारा, विरोध पर की मारपीट

शिकोहाबाद। रोडवेज बस के चालक और परिचालक यात्रियों के साथ अभद्र व्यवहार करने से भी नहीं चुकते हैं। यह लोग अकेली सवारी के साथ अभद्रता करते हैं और उसके साथ मारपीट से भी नहीं चूकते। एक बस के चालक-परिचालक ने एक दिव्यांग व्यक्ति को बस में चढ़ने से रोक दिया, जब उसने विरोध किया तो उसके साथ लात-घूसों से मारपीट कर दी। दिव्यांग चीखता-चिल्लाता रहा। इसके बाद अन्य लोगों ने उसे बचाया। इसके बाद वह दूसरी बस से गंतव्य के लिए रवाना हुआ।

मामला थाना क्षेत्र के सुभाष तिराहे का है। घटना सुबह साढ़े आठ के करीब की है। एक व्यक्ति कठफोरी से शिकोहाबाद सुभाष तिराहे पर पहुंचा। यहां से इटावा डिपो की बस में बैठ रहा था। तभी बस के चालक-परिचालक ने उसे बस में चढ़ने से रोक दिया। इस पर दिव्यांग ने विरोध किया तो बस के चालक-परिचालक ने उसके साथ लात-घूसों से मारपीट कर दी। वहां खड़े कुछ लोगों ने इसका वीडियो बना लिया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। वीडियो में बस चालक-परिचालक दिव्यांग को लात-घूसों से मारपीट करते दिखाई दे रहे हैं। दिव्यांग की चीख पुकार पर कुछ लोगों ने उसे बचाया। इसके बाद चालक बस को लेकर आगरा के लिए चला गया।

कुछ देर बाद दूसरी बस आई, उसमें बैठ कर दिव्यांग व्यक्ति भी आगरा के लिए चला गया। जिन लोगों ने दिव्यांग के साथ मारपीट करते हुए बस चालक-परिचालक को देखा उन्होंने उनकी निंदा की। दैनिक यात्रा करने वाले एमएसटी धारकों का भी आरोप है कि इटावा डिपो के बस चालक-परिचालक अभद्रता करते हैं। फिरोजाबाद से यात्रियों को नहीं बैठाते हैं। और ना ही शिकोहाबाद से फिरोजाबाद के लिए बैठाते हैं। यात्रियों ने बताया कि दिव्यांग के आधार पर उसका नाम विकास भदौरिया निवासी नगला सिंगमन सिरसागंज का रहने वाला है। वह आगरा दवा लेने जा रहे थे।

इस संबंध में प्रभारी निरीक्षक अनिल कुमार का कहना है कि मामला उनके संज्ञान में नहीं है। तहरीर मिलने पर कार्यवाही की जायेगी।

Dinesh
Dinesh

दीनेश वशिष्ठ एक अनुभवी और समर्पित पत्रकार हैं, जो पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी गहन समझ और निष्पक्ष रिपोर्टिंग के लिए प्रसिद्ध हैं। उन्होंने पत्रकारिता में कई वर्षों का अनुभव अर्जित किया है। दीनेश की विशेषता उनकी गहरी शोध क्षमता और सत्य को उजागर करने की प्रतिबद्धता है। उन्होंने कई महत्वपूर्ण घटनाओं को कवर किया है और उनके रिपोर्ट्स ने समाज पर सकारात्मक प्रभाव डाला है।

Articles: 814