शिकोहाबाद: पोस्टर में आनंदी और ग्रीटिंग्स में ललित ने मारी बाजी

-द एशियन स्कूल में धूमधाम से मनाया गया मदर्स डे

शिकोहाबाद। मदर्स डे के अवसर पर द एशियन सीनियर सेकेंडरी स्कूल जसलई रोड़ पर मदर्स डे का आयोजन बड़े धूमधाम के साथ किया गया। बच्चों ने विभिन्न क्रियाकलापों में प्रतिभाग करके मदर्स डे की सार्थकता को साकार रूप दिया। इस अवसर पर विद्यालय में मदर्स डे से संबंधित ग्रीटिंग्स मेकिंग व पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। जिसमें छात्र.छात्राओं ने बढ.चढकर प्रतिभाग किया।

ग्रीटिंग्स मेकिंग में कक्षा 7 के ललित और आरोही क्रमशः प्रथम व द्वितीय स्थान पर रहे। वहीं कक्षा10 की ध्रुवी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता में कक्षा 7 की ही आनंदी और आराध्या ने प्रथम व द्वितीय स्थान प्राप्त किया, वहीं कक्षा 8 की दिव्या ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। इससे पूर्व कार्यक्रम का शुभारंभ विद्यालय के निदेशक राजेंद्र यादव द्वारा माँ सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्जवलन कर किया।

उन्होंने माँ के महत्व को रेखांकित करते हुए कहा कि वैसे तो मातृत्व दिवस मनाने के लिए कोई एक दिन निर्धारित नहीं किया जा सकता। लेकिन समाज में और विद्यार्थियों में माँ के महत्व से परिचय कराने के लिए ऐसे आयोजनों का होना आवश्यक हो जाता है। उन्होंने कहा कि माँ के त्याग की बराबरी दुनिया में कोई नहीं कर सकता। वह त्याग और ममता की मूर्ति होती है और वही सृष्टि के सृजन का कार्य करती है। अतः संतान के लिए किए गए उसके त्याग एवं बलिदान को हमें कभी नहीं भूलना चाहिए।

इस अवसर पर कक्षा 9 की छात्राओं ने भावपूर्ण लघु नाटिका व माँ पर सुंदर गीतों व कविताओं की सुंदर प्रस्तुति देकर माहौल को हृदयग्राही बना दिया। कार्यक्रम का सफल संचालन राजेश यादव ने किया। इस अवसर पर आरुषि यादव, समरीन नाज, उपेन्द्र पाल, आशुतोष वर्मा, कुलदीप यादव, रोहित, शिवनाथ, राजकुमार, योगेश यादव, साधना, संध्या, संगीता, प्रियंका पचैरी आदि शिक्षक-शिक्षिकाओं की उपस्थिति रही

Dinesh
Dinesh

दीनेश वशिष्ठ एक अनुभवी और समर्पित पत्रकार हैं, जो पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी गहन समझ और निष्पक्ष रिपोर्टिंग के लिए प्रसिद्ध हैं। उन्होंने पत्रकारिता में कई वर्षों का अनुभव अर्जित किया है। दीनेश की विशेषता उनकी गहरी शोध क्षमता और सत्य को उजागर करने की प्रतिबद्धता है। उन्होंने कई महत्वपूर्ण घटनाओं को कवर किया है और उनके रिपोर्ट्स ने समाज पर सकारात्मक प्रभाव डाला है।

Articles: 707