फिरोजाबाद: चुनाव आयोग ने फिरोजाबाद के एडीएम अभिषेक कुमार को हटाया

-सपा के प्रमुख राष्ट्रीय महासचिव प्रो. रामगोपाल यादव ने की चुनाव आयोग में शिकायत

फिरोजाबाद। लोकसभा चुनाव में गड़बड़ी कराने और वोटरों को वोट डालने से रोके जाने की शिकायत पर चुनाव आयोग ने फिरोजाबाद के एडीएम अभिषेक कुमार को हटा दिया है। वह विगत कई वर्षो से फिरोजाबाद में जमे हुए थे। सपा के प्रमुख राष्ट्रीय महासचिव प्रोफेसर रामगोपाल यादव ने चुनाव आयोग में शिकायत की थी।

फिरोजाबाद लोकसभा में तीसरे चरण यानि सात मई को मतदान हुआ था। जिसमें समाजवादी पार्टी के प्रमुख राष्ट्रीय महासचिव प्रोफेसर रामगोपाल यादव ने प्रशासनिक अधिकारियों पर गड़बड़ी करने और यादवों के क्षेत्र में मतदाताओं को वोट न डालने, उन्हें परेशान करने की शिकायत चुनाव आयोग से की थी। चुनाव आयोग ने अब जाकर उस शिकायत का संज्ञान लिया है। चुनाव आयोग ने कार्रवाई करते हुए एडीएम अभिषेक कुमार को हटा दिया है।

हालांकि अभी तक उनके स्थान पर अन्य किसी को अभी तक नहीं भेजा गया है। चुनाव आयोग द्वारा की गई इस कार्रवाई से प्रशासनिक अधिकारियों में हड़कंप मचा हुआ है। प्रो. रामगोपाल यादव द्वारा पुलिस और प्रशासनिक दोनों विभागों के अधिकारियों की शिकायत की गई थी।

Ravi
Ravi

रवि एक प्रतिभाशाली लेखक हैं जो हिंदी साहित्य के क्षेत्र में अपनी अनूठी शैली और गहन विचारधारा के लिए जाने जाते हैं। उनकी लेखनी में जीवन के विविध पहलुओं का गहन विश्लेषण और सरल भाषा में जटिल भावनाओं की अभिव्यक्ति होती है। रवि के लेखन का प्रमुख उद्देश्य समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाना और पाठकों को आत्मविश्लेषण के लिए प्रेरित करना है। वे विभिन्न विधाओं में लिखते हैं,। रवि की लेखनी में मानवीय संवेदनाएँ, सामाजिक मुद्दे और सांस्कृतिक विविधता का अद्वितीय समावेश होता है।

Articles: 2244