शिकोहाबाद: अस्पताल कर्मचारियों को सिखाया आग पर काबू पाना

शिकोहाबाद। राज नारायण महेश्वरी जिला संयुक्त चिकित्सालय में मुख्य चिकित्सा अधीक्षक के नेतृत्व में अग्नि शमन अधिकारी ने अस्पताल के चिकित्सक एवं कर्मचारियों को आग लगने की स्थिति में आग पर काबू पाने के तरीके बताए। अग्निशमन अधिकारियों ने मौके पर प्रेक्टीकल करके दिखाया।

कार्यक्रम के दौरान डॉ. सत्यप्रकाश शर्मा एवं अग्नि शमन अधिकारी बृजेश कुमार मौजूद रहे। उनकी देखरेख में चिकित्सालय में उपाथित सभी चिकित्सा अधिकारी, कर्मचारी को फायर मॉक ड्रिल कराया। जिससे कि आग लगने की स्थिति में आप कैसे तकनीकी उपयोग से आग को बुझा सकते है। चिकित्सालय में आग लगने की स्थिति एवं चारो ओर धुआं की स्थिति में आप कैसे मरीजों को चिकित्सालय से बाहर निकाल सकते है। इस विषय पर अग्नि समन अधिकारी ने सभी को जागरूक किया।

मॉक ड्रिल में चिकित्सालय प्रबन्धक डॉ. शाने आलम, सीनियर परामर्शदाता डॉ. रमेश चंद्र केशव, डॉ. संजय कुमार सिंह, डॉ. अश्वनी पचैरी, डॉ. फारूक, डॉ. जीसी पालीवाल, डॉ. मोहित सिंघल, डॉ. पियूष गंगवार, डॉ. दीपक तिवारी, डॉ. शाहिद अली, डॉ. विनीत शुक्ला, स्टाफ नर्स ममता, अखिलेश कुमारी, प्रीति, साक्षी, फार्मासिस्ट कीर्ति गुप्ता आदि उपस्थित रहे।

 

 

Dinesh
Dinesh

दीनेश वशिष्ठ एक अनुभवी और समर्पित पत्रकार हैं, जो पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी गहन समझ और निष्पक्ष रिपोर्टिंग के लिए प्रसिद्ध हैं। उन्होंने पत्रकारिता में कई वर्षों का अनुभव अर्जित किया है। दीनेश की विशेषता उनकी गहरी शोध क्षमता और सत्य को उजागर करने की प्रतिबद्धता है। उन्होंने कई महत्वपूर्ण घटनाओं को कवर किया है और उनके रिपोर्ट्स ने समाज पर सकारात्मक प्रभाव डाला है।

Articles: 707