सिरसागंज: अंधविश्वास से नाता तोड़ो, विज्ञान से नाता जोड़ो

सिरसागंज। जिला विज्ञान क्लब के तत्वाधान में निःशुल्क विज्ञान कैम्प के पंद्रहवें दिवस पर जनजागरूकता के लिए अंधविश्वास पर एक स्लोगन प्रदर्शन का आयोजन किया गया।

जिला समन्वयक अश्वनी कुमार जैन ने बताया कि इस कैम्प में विज्ञान के चमत्कारों के माध्यम से अंधविश्वास को दूर करने के विषय के साथ विज्ञान के प्रयोग एवं अन्य क्रियाकलाप भी किए जा रहे है। कैम्प के पंद्रहवें दिवस पर स्लोगन प्रदर्शन में विद्यार्थियों ने अंधविश्वास पर विभिन्न जन जागरूकता संदेश प्रदान करते हुए स्लोगन जैसे-अंधविश्वास को हटाते चलो, जीवन को आगे बढ़ाते चलो, अंधविश्वास को दूर करो, जीवन को खुशहाल करो, ना होगा अब अंधविश्वास, जब होगा विज्ञान पर विश्वास, जीवन में शान्ति चाहिए, तो अंधविश्वास को दूर करने की क्रान्ति चाहिए, सभ्य समाज से दूर करो, अंधविश्वास तुम दूर करो, अपने रास्ते से क्यों हटते हो, अंधविश्वास को क्यों अपनाते हो, अंधविश्वास को क्यों अपनाते हो, अपने को कमजोर क्यों समझते हो, अंधविश्वास से नाता तोड़ो, विज्ञान से नाता जोड़ो आदि प्रदर्शित किए।

उन्होंने सभी विद्यार्थियों के कार्य की सराहना करते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। इस दौरान पायल कश्यप, रोशनी, करिश्मा, उपासना सिंह, गोसिया फारूकी, तान्या माथुर, साक्षी यादव, निशा कुमारी, वर्षा, खुशी, सारिका, अंजली, पूजा, शिवानी, प्रीती, मोहित सिंह, सोनवीर, ब्रजमोहन, आर्यन प्रताप सिंह, कृष्णा, अनुज कश्यप, मनीष कुमार, शिवांशु कुशवाह, नीरज कुमार आदि उपस्थित रहे।

 

 

praveen upadhyay
praveen upadhyay
Articles: 1128