फिरोजाबाद: ससुरालीजनों पर विवाहिता की हत्या कर शव गायब करने का आरोप

-बेटी पर 10 हजार रुपये लाने को दबाव डाल रहा था पति

फिरोजाबाद। थाना मक्खनपुर क्षेत्र में एक विवाहिता की फंदे पर लटकने से मौत हो गई। मायका पक्ष ने ससुरालीजनों पर 10 हजार रुपये के लिए हत्या कर शव गायब करने का आरोप लगाया है। ससुरालीजन अभी फरार हैं। मायका पक्ष की शिकायत के आधार पर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

थाना बाह आगरा के चैराग बेहड़ निवासी हंसराज ने पुलिस को बताया कि उन्होंने अपनी 27 वर्षीय बेटी सुनीता की शादी तीन साल पहले थाना मक्खनपुर क्षेत्र के गांव जेबड़ा निवासी रिंकू के साथ की थी। शादी के बाद से ही ससुरालीजन उसे परेशान करने लगे थे। पति रिंकू उनकी बेटी से 10 हजार रुपये लाने के लिए दबाव बना रहा था। सोमवार शाम सात बजे बेटी का उनके पास फोन आया था कि 10 हजार रुपये उससे मांगे जा रहे हैं। मांग पूरी न होने पर ससुरालीजनों ने रात के समय उनकी बेटी को फंदे पर लटकाकर हत्या कर दी और उसके शव को गायब कर दिया है। उनके बड़े दामाद सुनील ने सुनीता की हत्या कर शव को गायब करने की सूचना दी। उसके बाद वह थाने पहुंचे और पुलिस में शिकायत की। मौके पर सीओ प्रवीन तिवारी और इंस्पेक्टर शिव सिंह चैहान मौके पर पहुंचे लेकिन जब तक ससुरालीजन ताला लगाकर भाग चुके थे।

इंस्पेक्टर ने बताया कि प्रथम दृष्टया प्रतीत हो रहा है कि महिला ने आत्महत्या की है। कानूनी कार्रवाई से बचने के लिए ससुरालीजनों ने उसके शव को कहीं छिपा दिया होगा। एक महिला का शव रेलवे लाइन से बरामद हुआ है। उसके शव की शिनाख्त कराने के प्रयास किए जा रहे हैं। संभवतः शव सुनीता का हो सकता है। पूरी जांच पड़ताल के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

 

Ravi
Ravi

रवि एक प्रतिभाशाली लेखक हैं जो हिंदी साहित्य के क्षेत्र में अपनी अनूठी शैली और गहन विचारधारा के लिए जाने जाते हैं। उनकी लेखनी में जीवन के विविध पहलुओं का गहन विश्लेषण और सरल भाषा में जटिल भावनाओं की अभिव्यक्ति होती है। रवि के लेखन का प्रमुख उद्देश्य समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाना और पाठकों को आत्मविश्लेषण के लिए प्रेरित करना है। वे विभिन्न विधाओं में लिखते हैं,। रवि की लेखनी में मानवीय संवेदनाएँ, सामाजिक मुद्दे और सांस्कृतिक विविधता का अद्वितीय समावेश होता है।

Articles: 2218