फिरोजाबाद: कांग्रेसियो ने मनाई स्व. मसूरियादीन पासी की पुण्यतिथि

फिरोजाबाद। कांग्रेसियो ने घर संसार कार्यालय पर स्व. मसूरियादीन पासी की पुण्यतिथि पर उनके चित्र पर श्रद्धा सुमन अर्पित कर, उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

इस अवसर पर जिलाध्यक्ष संदीप तिवारी ने कहा कि मसूरियादीन पासी का जन्म प्रयागराज जनपद जोंधवल में हुआ था। वह प्रसिद्ध समाज सुधारक, स्वाधीनता संग्राम सेनानी और कांग्रेस के सांसद रहे थे। अंग्रेजों के खिलाफ लड़ते हुए वह 1932 से 1944 के बीच कई बार जेल गए। पासी ने 1946 में संविधान सभा के लिए चुने गए थे। शुरुआती चार लोकसभा चुनाव में हुए सांसद चुने गये। 1952 से 1957 फूलपुर से तथा 1962 से 1967 चायल लोकसभा से चुने गये।

मसूरियादीन पासी द्वारा पासी समाज के साथ अन्य समाजो को भी अंग्रेजों द्वारा दिए गए अपराधिक जाति के दर्जे से मुक्त कराया। आज उनकी पुण्यतिथि पर हम सभी कांग्रेसीजन उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं। तथा उनके बताएं मार्ग पर चलकर देश के विकास में अपना योगदान देने का संकल्प लेते हैं।

श्रद्धा सुमन अर्पित करने वालों में वरिष्ठ कांग्रेसी धर्म सिंह यादव, रामशंकर राजोरिया, धीरेंद्र सिंह जुरैल, नौशाद कुरेशी, ध्रुव यादव, शोएब अंसारी, अनिल जाटव, खजांची दिवाकर, मयंक भारद्वाज, रामकुमार रावत, राजेश दिवाकर, शिवजीत, अमजद अली, रोहित यादव, सलमान आदि मौजूद रहे।

praveen upadhyay
praveen upadhyay

शालू एक उत्साही और समर्पित पत्रकार हैं, जो पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी ताजगी और नवाचार के लिए पहचानी जाती हैं। उन्होंने विभिन्न सामाजिक, सांस्कृतिक और राजनीतिक मुद्दों पर गहरी और संवेदनशील रिपोर्टिंग की है। शालू की लेखनी की विशेषता उनकी संवेदनशील दृष्टिकोण और सटीक तथ्यों की प्रस्तुति है, जो पाठकों को घटनाओं की वास्तविकता से रूबरू कराती है।

Articles: 1257