शिकोहाबाद: पावरग्रिड सीएसआर योजना के अंतर्गत एलाईजा लैब की स्थापना

-अब प्राथमिक चिकित्सा केंद्र में डेंगू और चिकनगुनिया की निःशुल्क जांच होगी

शिकोहाबाद। पावर ग्रिड सीएसआर योजना के तहत एलाईजा लैब की स्थापना शुक्रवार को उप जिलाधिकारी और मुख्य चिकित्साअधिकारी ने संयुक्त रूप से किया। इस लैब के शिकोहाबाद संयुक्त चिकित्सालय में आने से फिरोजाबाद, शिकोहाबाद और सिरसागंज के अलावा जसराना, फरिहा, एका मदनपुर और टूंडला आदि तहसीलों के लोगों की निःशुल्क डेंगू और मलेरिया की जांच हो सकेगी। लैब के काम करने से लोगों को अब जांच के लिए इधर-उधर नहीं भटकना पड़ेगा।

इस मौके पर सीएमएस आरसी केशव ने कहा कि पहले डेंगू कंफर्मेशन टेस्ट हमारे यहां एंटीजन किट से होता था। जनता को डेंगू कंफर्मेशन के लिए फिरोजाबाद मेडिकल कॉलेज तक की दौड़ लगानी पड़ती थी, लेकिन अब वह लैब यहीं स्थापित हो गई है। इसके चालू होने के बाद से अब लोगों को फिरोजाबाद के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे। एलाईजा लैब के उद्घाटन समारोह में पावरग्रिड के महाप्रबंधक श्रीनिवास सुरोज, किशोर सोलंकी प्रभारी मानव संसाधन, जानकी प्रसाद शर्मा, शिवराम आदि के अलावा अस्पताल के चिकित्सक और स्टाफ मौजूद रहा।

Dinesh
Dinesh

दीनेश वशिष्ठ एक अनुभवी और समर्पित पत्रकार हैं, जो पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी गहन समझ और निष्पक्ष रिपोर्टिंग के लिए प्रसिद्ध हैं। उन्होंने पत्रकारिता में कई वर्षों का अनुभव अर्जित किया है। दीनेश की विशेषता उनकी गहरी शोध क्षमता और सत्य को उजागर करने की प्रतिबद्धता है। उन्होंने कई महत्वपूर्ण घटनाओं को कवर किया है और उनके रिपोर्ट्स ने समाज पर सकारात्मक प्रभाव डाला है।

Articles: 790