फिरोजाबाद: लखनऊ में डाॅ रविदेव के साथ हुई मारपीट की घटना पर आईएमए पदाधिकारियों ने किया रोष प्रकट

फिरोजाबाद। आईएमए की एक बैठक मोनार्क होटल में आयोजित की गई। बैठक में डाॅक्टर्स ने लखनऊ में डाॅ रविदेव के साथ हुई मारपीट की घटना पर रोष प्रकट कर कार्यवाही किये जाने की मांग।

आईएमएस की अध्यक्ष डाॅ पूनम अग्रवाल एवं डाॅ रचना जैन ने कहा कि जहाॅ डाक्टर्स को एक तरफ भगवान की उपाधि दी जाती है, वहीं दूसरी ऐसी घटनाऐं कूर समाज को दर्शाती है। कोई भी डाॅक्टर अपने मरीज का बुरा नहीं चाहता, वह पूरी कर्मठता से उसका इलाज करता है। डाॅ विनोद अग्रवाल ने इस मामले पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि यह पहली बार नहीं है, किसी रोगी की मौत का जिम्मेदारी उसका इलाज कर रहे डाॅकटर को ठहराया गया हो। देश में आए दिन ऐसी घटनाऐं सामने आती रहती है।

डाॅ एसपीएस चैहान ने देश के सभी डाॅक्टर्स की ओर से इस घटना पर कड़ी से कड़ी कार्यवाही करने की मांग की है। देश भर के डाॅक्टर्स इस घटना की कड़ी निंदा करते है और केंद्र सरकार से उचित र्कायवाही व अभियुक्तो को हिरासत में लेने की मांग करते है। बैठक में निर्णय लिया गया कि सरकार को भविष्य में ऐसी घटनाऐं न हो इसलिए ऐसे में सख्त कानून बनायें जाने के लिए ज्ञापन दिया जाएगा। जिसमें डाॅक्टर्स पर हमले व उनके साथ हो रहे जुर्म को मद्देनजर रखा जाए। अन्यथा प्रदेश स्तर पर आईएमएस किसी बड़ी कार्यवाही भी कर सकता है।

मरीजों के हित के लिए हम हडताल को एक अच्छा विकल्प नहीं समझते, इसलिए हमारी आवाजा को सुना जाए। भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकने हेतु सख्त-सख्त नियम कानून बनाए जाए। बैठक में डाॅ राहुल जैन, डाॅ गौरव अग्रवाल, डाॅ दीपक अग्रवाल, डाॅ अविनाश पालीवाल, डाॅ वरूण शर्मा, डाॅ गरिमा शर्मा, डाॅ मिली अग्रवाल, डाॅ उपेंद्र गर्ग, डाॅ पंकज अगवाल आदि मौजूद रहे।

Ravi
Ravi

रवि एक प्रतिभाशाली लेखक हैं जो हिंदी साहित्य के क्षेत्र में अपनी अनूठी शैली और गहन विचारधारा के लिए जाने जाते हैं। उनकी लेखनी में जीवन के विविध पहलुओं का गहन विश्लेषण और सरल भाषा में जटिल भावनाओं की अभिव्यक्ति होती है। रवि के लेखन का प्रमुख उद्देश्य समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाना और पाठकों को आत्मविश्लेषण के लिए प्रेरित करना है। वे विभिन्न विधाओं में लिखते हैं,। रवि की लेखनी में मानवीय संवेदनाएँ, सामाजिक मुद्दे और सांस्कृतिक विविधता का अद्वितीय समावेश होता है।

Articles: 2789