शिकोहाबाद: बिना टिकट यात्रा करते 12 पुलिस व होमगार्ड के जवान पकड़े

-38555 रुपये का रेल राजस्व वसूला गया

शिकोहाबाद। मंडल रेल प्रबंधक प्रयागराज के कुशल नेतृत्व में यात्रियों को उच्च सेवा प्रदान करने के लिए प्रयागराज मंडल लगातार प्रयास करता रहा है। इसी के साथ रेलवे राजस्व को बढ़ाने के लिए भी कई प्रयास कर रहा है।

शुक्रवार को वरिष्ठ मण्डल वाणिज्य प्रबंधक प्रयागराज, उप मुख्य यातायात प्रबंधक टूंडला के दिशा निर्देशन में एवं सहायक वाणिज्य प्रबंधक टूण्डला एके सिंन्हा के नेतृत्व में टूण्डला .फर्रुखाबाद खंड में सवारी गाड़ियों में विशेष चेकिंग अभियान चलाया गया। जिसमें बिना टिकट यात्रा कर रहे यात्रियों से जुर्माना बसूला गया। वही ट्रेनों व स्टेशन पर गंदगी फैलाने वालों एवं अनबूक्ड लगेज वालों पर भी कार्यवाही की गयी। चेकिंग के दौरान 12 पुलिस व होम गार्ड के जवान भी बिना टिकट यात्रा करते पाए गये, उनसे जुर्माना बसूल किया गया। गाड़ी के दिव्यांग व महिला कोच में यात्रा कर रहे अनियमित यात्रियों को भी जागरूक करते हुए प्रॉपर कोच में भेजा गया।

चेकिंग के दौरान मैनपुरी व अन्य स्टेशनों पर बिना प्लेटफॉर्म टिकट लिए स्टेशन पर पाए गए लोगो पर कार्यवाही करते हुए स्टेशन पर प्लेटफॉर्म टिकट लेकर प्रवेश करने के लिए जागरूक किया। विशेष चेकिंग में 169 नियमित यात्रा कर रहे लोगो के विरुद्ध रेल नियमों के तहत कार्यवाही करते हुए 38555 रु रेल राजस्व वसूला गया। जुर्माना वसूलने के साथ उचित टिकट लेकर यात्रा करने तथा धूम्रपान व गन्दगी न फैलाने के लिए लोगों को जागरूक भी किया।

इस दौरान यात्रियों को मोबाइल एप के माध्यम से कैसे अनारक्षित टिकट लिया जा सकता हैं, के सम्बन्ध मे भी जागरूक किया। चेकिंग अभियान में मुख्य वाणिज्य निरीक्षक शिकोहाबाद बीएल मीना, मुख्य वाणिज्य निरीक्षक टूंडला मनोज कुमार, सीआईटी रेड टूंडला अभिलाष कुमार एवं टिकट चेकिंग स्टाफ के साथ अन्य स्टाफ मौजूद रहा।

 

Dinesh
Dinesh

दीनेश वशिष्ठ एक अनुभवी और समर्पित पत्रकार हैं, जो पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी गहन समझ और निष्पक्ष रिपोर्टिंग के लिए प्रसिद्ध हैं। उन्होंने पत्रकारिता में कई वर्षों का अनुभव अर्जित किया है। दीनेश की विशेषता उनकी गहरी शोध क्षमता और सत्य को उजागर करने की प्रतिबद्धता है। उन्होंने कई महत्वपूर्ण घटनाओं को कवर किया है और उनके रिपोर्ट्स ने समाज पर सकारात्मक प्रभाव डाला है।

Articles: 790