फिरोजाबाद: जिलाधिकारी ने जनपद में चल रहे निर्माण कार्यो की समीक्षा

-कार्यदायी संस्था को समय सीमा में निर्माण कार्य करायें जाने के दिए सख्त निर्देश
– बैठक में अनुपस्थित रहने वाले अधिकारियों का वेतन रोकने दिए निर्देश

फिरोजाबाद। जिलाधिकारी रमेश रंजन की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में निर्माण कार्यों की समीक्षा बैठक आहूत की गई। जिलाधिकारी ने जनपद में कराये जा रहे सड़क निर्माण एवं मरम्मत के कार्यों को समय सीमा के अंतर्गत गुणवत्ता पूर्ण कराने के निर्देश कार्यदायी संस्था को दिए। उन्होंने सिरसागंज में सड़क की पुलिया का कार्य पूर्ण न होने पर नाराजगी प्रकट करते हुए 31 जुलाई तक पूर्ण करने के निर्देश संबंधित को दिए और जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी को मौके पर भेजने तथा रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी रमेश रंजन ने बैठक में राज्यसेतु निगम, राजकीय निर्माण निगम, कार्यदाई संस्थाओं द्वारा कराए जा रहे कार्यों में धीमी गति होने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कार्यों को समयबद्धता से कराए जाने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी को कार्यदायीं संस्था सेतु निगम ने ग्राम रामदासपुर में नदी का पुल जून 25 तक पूर्ण करने की जानकारी दी, मेडिकल कॉलेज फिरोजाबाद, राजकीय महाविद्यालय टूंडला, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दीदामई, रेलवे लाइन के किनारे नाले का निर्माण, पुलिस आवास, प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत विकास प्राधिकरण द्वारा निर्माण कराए जा रहे कार्यों को समय सीमा के अंतर्गत निर्माण कार्य को पूर्ण कराने के निर्देश कार्यदायी संस्थाओं को दिए। जिलाधिकारी ने पर्यटन विभाग द्वारा नारखी ब्लॉक में निर्माण कार्यों को त्वरित गति से कराने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने लोक निर्माण विभाग के अवर अभियंता, सहायक अभियंता तथा अधिशाषी अभियंता को जिम्मेदारी सोपते हुए निर्देशित किया कि मौके पर जाकर पुरानी व जर्जर सड़कों के निर्माण हेतु शासन को पत्र भेजकर स्वीकृति प्रदान कराये, और गड्ढा मुक्त सड़कों की सूची तैयार करें। 15 दिन में गड्ढे भरे जाने के निर्देश जिलाधिकारी ने दिए व छोटे-छोटे कार्यों को लंबित न रखें एवं समय अंतर्गत पूर्ण कराये। बैठक में अनुपस्थित अधिकारियों के स्पष्टीकरण तथा वेतन रोके जाने के निर्देश परियोजना निर्देशक को दिए। बैठक में सिटी मजिस्ट्रेट राजेंद्र सिंह, परियोजना निदेशक, जिला एवं अर्थ संख्या अधिकारी सहित सभी संबंधित विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

praveen upadhyay
praveen upadhyay

शालू एक उत्साही और समर्पित पत्रकार हैं, जो पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी ताजगी और नवाचार के लिए पहचानी जाती हैं। उन्होंने विभिन्न सामाजिक, सांस्कृतिक और राजनीतिक मुद्दों पर गहरी और संवेदनशील रिपोर्टिंग की है। शालू की लेखनी की विशेषता उनकी संवेदनशील दृष्टिकोण और सटीक तथ्यों की प्रस्तुति है, जो पाठकों को घटनाओं की वास्तविकता से रूबरू कराती है।

Articles: 1257