फिरोजाबाद: हर वर्ग के मरीजों में फिजियोथैरेपी हो रही कारगर-डॉ आशीष वर्मा

-निःशुल्क फिजियोथैरेपी कैंसर रिहैबिलिटेशन शिविर का हुआ आयोजन

फिरोजाबाद। अशर्फी नगर सीएल जैन डिग्री कॉलेज के पीछे हिमायूपुर में विश्व फिजियोथैरेपी दिवस पर डॉ आशीष वर्मा फिजियोथैरेपी कैंसर रिहैबिलिटेशन सेंटर पर निःशुल्क फिजियोथैरेपी परामर्श एवं चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें लगभग 60 मरीजो को फिजियोथैरेपी का निःशुल्क लाभ प्रदान किया गया।

फिजियोथैरेपिस्ट डॉ आशीष वर्मा ने बताया कि जागरूकता ही अच्छे स्वास्थ्य की कुंजी है। साथ ही खराब लाइफ स्टाइल बदलते खान-पान की वजह से हड्डी जोड़ो नसों की परेशानियां बढ़ती जा रही है। आज फिजियोथैरेपी दर्द ही नहीं बल्कि शरीर की जटिलताओं मानसिक तनाव कैंसर जैसी बीमारियों मैं काफी मददगार साबित हो रही है। मरीज दवाइयां से बचने के लिए फिजियोथेरेपी सेवाएं ले रहे हैं। क्योंकि यह कम खर्चीला इलाज है और इसके कोई शारीरिक दुष्प्रभाव नहीं देखे गए हैं। इस आधुनिक युग में फिजियोथैरेपी की मदद से जोड़ो नसों मांसपेशियों के दर्द के साथ अपंगता, कैंसर जैसी बीमारी से काफी हद तक बचा जा सकता है।

शिविर का उद्देश्य संबंधित मरीजों को जागरूक करके उन्हें कम खर्चे पर बेहतर इलाज मुहैया कराना है। शिविर में गर्दन, कमर, घुटने, लकवा, पोलियो, फेशियल पालसी पोस्ट, सर्जरी कैंसर जैसे मुंह का कैंसर, मांसपेशियों का कैंसर, हड्डी का कैंसर, स्तन कैंसर, सर्वाइकल कैंसर आदि संबंधित मरीजों ने लाभ उठाया। शिविर में सेंटर हेड आशीष वर्मा के साथ डॉक्टर नेहा वर्मा, दीक्षा स्पर्श एवं क्लीनिक स्टाफ आदि का योगदान रहा।

Ravi
Ravi

रवि एक प्रतिभाशाली लेखक हैं जो हिंदी साहित्य के क्षेत्र में अपनी अनूठी शैली और गहन विचारधारा के लिए जाने जाते हैं। उनकी लेखनी में जीवन के विविध पहलुओं का गहन विश्लेषण और सरल भाषा में जटिल भावनाओं की अभिव्यक्ति होती है। रवि के लेखन का प्रमुख उद्देश्य समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाना और पाठकों को आत्मविश्लेषण के लिए प्रेरित करना है। वे विभिन्न विधाओं में लिखते हैं,। रवि की लेखनी में मानवीय संवेदनाएँ, सामाजिक मुद्दे और सांस्कृतिक विविधता का अद्वितीय समावेश होता है।

Articles: 2551