फिरोजाबाद: मिड डे मील खाने के बाद बिगडी बच्चों की हालत, 18 बच्चे सीएचसी में भर्ती

– उच्च प्राथमिक विद्यालय किसरांव का है मामला

फिरोजाबाद। सिरसागंज के अरावं ब्लाक के उच्च प्राथमिक विद्यालय किसरांव में मिड डे मील का खाना खाने के बाद अचानक से ही बच्चों की हालत बिगड गयी। वहीं आनन-फानन में पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने एम्बुलेंस के जरिए बच्चों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर भर्ती कर इलाज शुरू कराया।

उच्च प्राथमिक विद्यालय किसरांव पर शनिवार को मिड डे मील में रसोई में कार्यरत बबली देवी और सीमा देवी ने बैगन, आलू और चावल बनाऐ थे। खाना खाने के बाद बच्चों को खांसी आने लगी और सांस लेने में दिक्कत लगने लगी। इसकी जानकारी बच्चों ने शिक्षकों को दी। लेकिन जब दो बच्चों को उल्टीयां होने लगी तो शिक्षकों के भी हाथ पैर फूल गये। वहीं अभिभावकों को मामला पता चला तो वे भी अपनी बाइक से बच्चों को अस्पताल लेकर पहुंचे।

लेकिन मामला जब पुलिस के संज्ञान में आया तो तुरंत ही थाना प्रभारी उदयवीर मलिक और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी कपिल यादव ने एम्बुलेंस को गांव में भेज दिया और सभी बच्चों को सामुदायिक कंेंद्र पर बुला लिया। वहीं अरांव स्वास्थ्य केन्द्र के डाक्टरों की टीम को भी सिरसागंज बुला लिया गया और सभी बीमार बच्चों का इलाज शुरू करा दिया गया।

साथ ही सांसद फिरोजाबाद डा. चंद्रसैन जादौन, पालिकाध्यक्ष सोनी शिवहरे सहित बेसिक शिक्षा अधिकारी अंजली अग्रवाल भी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर पहुंच गयी और बच्चों से बातचीत कर उनकी खैरियत ली।

Ravi
Ravi

रवि एक प्रतिभाशाली लेखक हैं जो हिंदी साहित्य के क्षेत्र में अपनी अनूठी शैली और गहन विचारधारा के लिए जाने जाते हैं। उनकी लेखनी में जीवन के विविध पहलुओं का गहन विश्लेषण और सरल भाषा में जटिल भावनाओं की अभिव्यक्ति होती है। रवि के लेखन का प्रमुख उद्देश्य समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाना और पाठकों को आत्मविश्लेषण के लिए प्रेरित करना है। वे विभिन्न विधाओं में लिखते हैं,। रवि की लेखनी में मानवीय संवेदनाएँ, सामाजिक मुद्दे और सांस्कृतिक विविधता का अद्वितीय समावेश होता है।

Articles: 2566