फिरोजाबाद: दबंगों ने होमगार्ड व उसके पुत्र को सड़क पर गिराकर पीटा, वर्दी फाड़ी

-थाना रसूलपुर की घटना, रिपोर्ट दर्ज होने के बाद होमगार्ड के घर दोबारा धमकी देने पहुंच गये दबंग

फिरोजाबाद। थाना रसूलपुर में राठौर धर्मशाला के समीप दबंगों ने चैथ वसूली न देने पर होमगार्ड व उसके पुत्र को सड़क पर गिराकर पीटा। दबंगों ने होमगार्ड की वर्दी तक फाड़ दी। होमगार्ड की बीच सड़क पिटाई होते देख प्रत्यक्षदर्शी भी दंग रह गए। पुलिस ने कार्रवाई के नाम पर होमगार्ड पुत्र के साथ मारपीट में तीन नामजदों सहित चार अज्ञात के विरूद्व मारपीट व धमकी का मुकदमा दर्ज किया है। जबकि होमगार्ड का आरोप है कि पुलिस ने दबंगों को बचाने के लिए रिपोर्ट में उसके साथ मारपीट व वर्दी फाड़ने का उल्लेख तक नहीं किया।

घटना बृहस्पतिवार की है। यातायात पुलिस में ड्यूटी कर रहे होमगार्ड बारेलाल निवासी संतनगर थाना दक्षिण का पुत्र सूरज शिकोहाबाद अड्डा राठौर धर्मशाला के समीप ठेल लगा कर आजीविका चलाता है। रोज की भांति सूरज अपनी ठेल लगा कर राठौर धर्मशाला के समीप खड़ा था। इसी बीच तीन नामजद दबंगों ने होमगार्ड पुत्र सूरज से ठेल हटाने को कहा।

जिसका उसने विरोध किया। विरोध करने पर दबंगों ने सूरज को बेरहमी से पीटने लगे। सूरज ने घटनाक्रम की जानकारी अपने पिता बारेलाल को दी। मौके पर पहुंचे बारेलाल अपने पुत्र से बात कर रहे थे। तभी मोहल्ला के ही दबंग रवि कुमार, कान्हा यादव व बंटी यादव व तीन चार अन्य लोग आ धमके। सभी ने एकराय होकर बावर्दी होमगार्ड बारेलाल व उसके पुत्र सूरज को पीटने लगे।

इस दौरान होमगार्ड की वर्दी तक फट गई। होमगार्ड ने पूरे घटनाक्रम की सूचना थाना रसूलपुर पुलिस को दी। पुलिस ने होमगार्ड के पुत्र सूरज की तहरीर पर रवि कुमार, कान्हा यादव और बंटी यादव निवासीगण नया रसूलपुर एवं तीन चार अन्य अज्ञात के विरूद्व मारपीट का धमकी देने का मामला दर्ज किया है।

दबंगों के हौंसला बुलंद, रिपोर्ट के बाद घर आकर दी धमकी-

घटना के बाद शुक्रवार को कैमरा के सामने आये होमगार्ड बारेलाल निवासी संत नगर ने बताया कि रिपोर्ट दर्ज होने के बाद भी दबंगों के हौंसला बुलंद हैं। उन्होंने शुक्रवार को सुबह आकर पत्नी धनधारा को रिपोर्ट वापिस लेने एवं मोहल्ला छोड़ कर भाग जाने की धमकी दी। पूरे घटनाक्रम से आहत होमगार्ड ने आहत स्वर में दबी जुबां से कहा कि थाना रसूलपुर पुलिस ने पुत्र की तहरीर पर दबंगों के साथ मुकदमा तो दर्ज किया। लेकिन मुकदमा में उसके साथ हुई मारपीट व वर्दी फाड़ने जैसी घटना कोई उल्लेख नहीं किया गया है। जिन लोगों ने मारपीट की है, उसमें एक युवक के खिलाफ कई मुकदमें पंजीकृत हैं, वह दुकानदारों से चैथवसूली करता है।

-होमगार्ड पुत्र की तहरीर पर तीन नामजद व चार अज्ञात के खिलाफ मुकदमा लिखा गया है। मामले की पड़ताल कर रहे हैं। आरोपियों पर सख्त कार्रवाई करेंगे।
कमलेश सिंह प्रभारी थाना रसूलपुर

Ravi
Ravi

रवि एक प्रतिभाशाली लेखक हैं जो हिंदी साहित्य के क्षेत्र में अपनी अनूठी शैली और गहन विचारधारा के लिए जाने जाते हैं। उनकी लेखनी में जीवन के विविध पहलुओं का गहन विश्लेषण और सरल भाषा में जटिल भावनाओं की अभिव्यक्ति होती है। रवि के लेखन का प्रमुख उद्देश्य समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाना और पाठकों को आत्मविश्लेषण के लिए प्रेरित करना है। वे विभिन्न विधाओं में लिखते हैं,। रवि की लेखनी में मानवीय संवेदनाएँ, सामाजिक मुद्दे और सांस्कृतिक विविधता का अद्वितीय समावेश होता है।

Articles: 2566