फिरोजाबाद: प्रेमिका की शादी रुकवाने के लिए अपने अपहरण की झूठी कहानी रचने वाला आशिक गिरफ्तार, पुलिस ने किया पर्दाफाश

फिरोजाबाद। जिले में एक युवक ने प्रेमिका की शादी रुकवाने के लिए खुद के ही अपहरण की झूठी कहानी रच डाली। प्रेमिका और उसके घरवालों के खिलाफ युवक के अपहरण को लेकर मामला भी दर्ज हो गया। लेकिन, जब पुलिस ने मामले की जांच शुरू की, तो सारी सच्चाई सामने आ गई। युवक की झूठी कहानी की पोल खुल गई। पुलिस ने युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे जेल भेज दिया।

इंस्पेक्टर कमलेश कुमार ने बताया कि थाना उत्तर क्षेत्र के टापा कला के रहने वाला आशीष उर्फ आशू को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। वह ट्रैक्टर-ट्रॉली चलाने का काम करता है। इसका थाना एत्मादपुर आगरा के एक गांव की युवती से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। आशू उससे शादी करना चाहता था। लेकिन, युवती और उसके परिजन आशू से शादी करने के लिए तैयार नहीं थे।

इस बात से नाराज होकर उसने प्रेमिका के परिजनों को सबक सिखाने के लिए अपहरण की झूठी कहानी रची।आशू ने 21 जून को अपने परिजनों को सूचना दी कि उसका अपहरण हो गया है। परिजनों को उसने अपहरणकर्ताओं के नाम अपनी प्रेमिका और उसके परिजनों के रूप में बताएं। पुलिस के अनुसार, मामले में आशीष के ताऊ की तहरीर पर थाना उत्तर में अपहरण का केस दर्ज हुआ।

इसके बाद जब पुलिस ने मामले की जांच शुरू की, तो मामला प्रेम प्रसंग से जुड़ा हुआ निकला। पुलिस पूछताछ में युवती के परिजनों ने बताया कि आशू ने इस बीच कई बार अपनी प्रेमिका के घर वालों को भी फोन किया और उनसे कहा कि या तो उसके साथ लड़की की शादी करें या फिर उसे 10 लाख रुपये दें। नहीं तो वो युवती के घर में किसी की हत्या भी कर देगा।

इसके बाद पुलिस ने सर्विलांस के आधार पर सोमवार को आशू को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस पूछताछ में उसने यह बात स्वीकार की है कि उसने अपहरण की झूठी कहनी गढ़ी थी। पुलिस ने आशू के खिलाफ अपहरण की झूठी कहानी गढ़ने, झूठा मुकदमा दर्ज कराने, जान से मारने की धमकी देने और पैसे की मांग करने के मामले में न्यायालय में पेश करने के बाद जेल भेज दिया।

Ravi
Ravi

रवि एक प्रतिभाशाली लेखक हैं जो हिंदी साहित्य के क्षेत्र में अपनी अनूठी शैली और गहन विचारधारा के लिए जाने जाते हैं। उनकी लेखनी में जीवन के विविध पहलुओं का गहन विश्लेषण और सरल भाषा में जटिल भावनाओं की अभिव्यक्ति होती है। रवि के लेखन का प्रमुख उद्देश्य समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाना और पाठकों को आत्मविश्लेषण के लिए प्रेरित करना है। वे विभिन्न विधाओं में लिखते हैं,। रवि की लेखनी में मानवीय संवेदनाएँ, सामाजिक मुद्दे और सांस्कृतिक विविधता का अद्वितीय समावेश होता है।

Articles: 2558