फिरोजाबाद: जिलाधिकारी ने कलैक्ट्रेट सभागार में अधिकारियों एवं कर्मचारियों को दिलाई पंच प्रण की शपथ

-सभी नागरिक अपने घर, प्रतिष्ठानों, सरकारी व गैर सरकारी भवनों पर तिरंगा लगाकर सेल्फी करें अपलोड़-डीएम

फिरोजाबाद। जिलाधिकारी डॉ उज्ज्वल कुमार की अध्यक्षता में बुधवार को कलेक्ट्रेट सभागार में मेरी माटी मेरा देश अभियान के अंतर्गत सभी अधिकारियों, कर्मचारियों को पंच प्रण की शपथ दिलाने के साथ जनपद में हर घर तिरंगा व मेरी मांटी मेरा देश कार्यक्रमों की श्रृृंखला प्रारम्भ हुई।

जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों व कलैक्ट्रेट के कर्मियों को हाथ में मिट्टी लेकर पंच प्रण की शपथ दिलाईं, जिसमें सभी ने एक स्वर में हाथ उठाकर शपथ लेते हुए कहा कि हम शपथ लेते है कि भारत को 2047 तक आत्मनिर्भर और विकसित राष्ट्र बनाने के सपने को साकार करेंगे। गुलामी की मानसिकता को जड़ से उखाड़ फेकेंगे। देश की समृद्ध विरासत पर गर्व करेंगे। भारत की एकता को सुदृढ़ करेंगे और देश की रक्षा करने वालों का सम्मान करेंगे। नागरिक होने का कर्तव्य निभायेंगे।

इस अवसर पर जिलाधिकारी ने बताया कि शासन के निर्देशानुसार यह कार्यकम नौ अगस्त से प्रारम्भ होकर 15 अगस्त 2023 तक चलेगा, जिसमें मेरी माटी-मेरा देश कार्यक्रम जनपद के प्रत्येक नगर पालिका, नगर पंचायत तथा ग्रामीण क्षेत्रों में प्रत्येक ग्राम पंचायत के साथ-साथ ब्लाॅक स्तर पर भी आयोजित किया जाऐगें।

इस अवसर पर जिलाधिकारी ने सभी आमजनों से अपील की है कि वह 13 से 15 अगस्त तक अपने घर, प्रतिष्ठान, सरकारी व गैर सरकारी भवनों आदि स्थलों पर राष्ट्रध्वज लगाकर अपनी सेल्फी अपलोड करें। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी, समस्त एसडीएम, कलैक्ट्रेट के समस्त पटल सहायक उपस्थित रहें।

GAGAN TOMAR
GAGAN TOMAR

गगन तोमर एक युवा और जोशीले पत्रकार हैं, जो पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी नई सोच और प्रभावी रिपोर्टिंग के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने अपनी पत्रकारिता की शुरुआत से ही विभिन्न सामयिक और सामाजिक मुद्दों पर गहरी नजर रखी है। गगन की रिपोर्टिंग की विशेषता उनकी स्पष्ट और संजीवनी लेखनी है, जो पाठकों को न सिर्फ जानकारी प्रदान करती है, बल्कि सोचने पर भी मजबूर करती है।

Articles: 267