फिरोजाबाद: मुठभेड़ में पुलिस ने दो हत्यारोपी दबोचे, एक के पैर में लगी गोली

फिरोजाबाद। रामगढ़ पुलिस एवं एसओजी टीम की हत्या के आरोपियों से मुठभेड़ हो गई। इस दौरान एक आरोपी के पैर में गोली लगने से घायल हो गया। जबकि एक को पुलिस ने भागते हुए पकड़ लिया। इस मामले में एक आरोपी फरार है। जिसकी तलाश की जा रही है।

पांच दिन पूर्व एक व्यक्ति की घर से बुला कर हत्या कर शव झाड़ियों में फेंक दिया था। जिसमें पुलिस ने तीन आरोपियों को मंगलवार को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। बुधवार को तीन बदमाशों से पुलिस की मुठभेड़ हो गई। जिसमें एक आरोपी कमलेश पैर में गोली लगने से घायल हो गया। एसपी सिटी सर्वेश कुमार मिश्रा ने बताया कि कमलेश हिस्ट्रीशीटर है। उसके विरुद्ध जिले के विभिन्न थानों में नौ मुकदमे दर्ज हैं।

दूसरा आरोपी अवधेश को गिरफ्तार कर लिया है। उसके ऊपर पांच मुकदमे दर्ज हैं। एसपी सिटी ने बताया कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा अपराध पर अंकुश लगाने व अपराधियों की गिरफ्तारी हेतु चलाये जा रहे अभियान के तहत रामगढ़ पुलिस एवं एसओजी टीम ने थाना रामगढ़ क्षेत्रान्तर्गत चैकिंग की जा रही थी।

इसी दौरान पुलिस टीम ने दो व्यक्तियों को रुकने का इशारा किया तो उन्होंने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी। इतना ही नहीं फायर करते हुए भागने लगे, लेकिन पुलिस की घेराबंदी व जवाबी कार्यवाही में अभियुक्त कमलेश के पैर में गोली लग गयी। जिसे वह घायल हो गया। पुलिस ने कमलेश को घायल अवस्था में तथा उसके साथी अवधेश को भागते हुए गिरफ्तार कर लिया।

उन्होंने बताया कि पकड़े गये आरोपियों के कब्जे से अवैध असलहा व कारतूस बरामद हुए है। घायल अभियुक्त कमलेश को पुलिस सुरक्षा में उपचार हेतु अस्पताल में भर्ती कराया गया ।

Dinesh
Dinesh

दीनेश वशिष्ठ एक अनुभवी और समर्पित पत्रकार हैं, जो पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी गहन समझ और निष्पक्ष रिपोर्टिंग के लिए प्रसिद्ध हैं। उन्होंने पत्रकारिता में कई वर्षों का अनुभव अर्जित किया है। दीनेश की विशेषता उनकी गहरी शोध क्षमता और सत्य को उजागर करने की प्रतिबद्धता है। उन्होंने कई महत्वपूर्ण घटनाओं को कवर किया है और उनके रिपोर्ट्स ने समाज पर सकारात्मक प्रभाव डाला है।

Articles: 814